logo-image

10 सीटों के लिए 20 जून को होगा चुनाव, शिवसेना ने बनाई रणनीति

विधान परिषद की 10 सीटों के लिए 20 जून को होने वाले चुनाव को देखते हुए शिवसेना के सभी विधायकों को मीटिंग के लिए मुंबई के सहयाद्री में बुलाया गया.

Updated on: 17 Jun 2022, 11:09 PM

नई दिल्ली :

विधान परिषद की 10 सीटों के लिए 20 जून को होने वाले चुनाव को देखते हुए शिवसेना के सभी विधायकों को मीटिंग के लिए मुंबई के सहयाद्री में बुलाया गया. वहां पर मीटिंग के बाद सभी निर्दलीय विधायकों और शिवसेना के विधायकों को पवई के वेस्टिन होटल में बस के जरिए ले जाया गया . शिवसेना नेता अनिल देसाई ने कहा कि सारे विधायकों को बुलाया गया था. उनके साथ मीटिंग की गई उनको वोटिंग के पास हम जाएंगे और उसके बाद उन्हें आपस में मेल-जोल बढ़ाने के हिसाब से होटल में भेज दिया गया है. हालाकि फिलहाल सभी विधायकों को पार्टियां अपनी ओर खींचने का प्रयास कर रही हैं. अब देखना हैं 20 जून को ऊंट किस  करवट बैठता है.

यह भी पढ़ें : किसानों के बाद अब महिलाओं पर मेहरबान हुई सरकार, खाते में आएंगे 6000 रुपए

वहीं दूसरी तरफ कांग्रेस नेता और मुंबई के गार्डियन मंत्री असलम शेख ने न्यूज़ नेशन से बातचीत करते हुए कहा कि कांग्रेस के विधायकों को भी मुंबई बुलाया जा रहा है. उनके साथ भी मीटिंग होगी उसके बाद सभी विधायकों को 2 दिन के लिए होटल में रखा जाएगा. जिस तरीके से बीजेपी ने परिस्थिति पैदा की है उसकी वजह से सभी को अपने विधायक होटल में रखने पड़ रहे हैं. बीजेपी भी अपने विधायक होटल में ही रख रही है.  मुख्य रूप से शिवसेना,  बीजेपी के बीच कांग्रेस के कुछ विधायक पाला बदलने की फिराक में हैं.

राकांपा नेता ने कहा, अब विधानपरिषद चुनावों में हम सभी एहतियात बरत रहे हैं. सभी विधायकों को 18,19 और 20 जून को मुंबई में रहने को कहा गया है.
उन्होंने कहा, दो उम्मीदवार को जीत दिलाने के लिए शिवसेना के पास संख्या बल है, जबकि राकांपा और कांग्रेस के पास अपने दूसरे उम्मीदवारों के लिए पर्याप्त संख्या बल नहीं है. हम छोटे दलों और निर्दलीय विधायकों से बात कर रहे हैं.