logo-image

महाराष्ट्र में कांग्रेस को बड़ा झटका, अब अशोक चव्हाण ने दिया इस्तीफा

अशोक चव्हाण ने सोमवार सुबह 11: 24 बजे विधानसभा अध्यक्ष राहुल नार्वेकर को विधायक पद से अपना इस्तीफा दे दिया. अटकलें लगाई जा रही है कि अशोक चव्हाण जल्द ही भाजपा में शामिल हो सकते हैं.

Updated on: 12 Feb 2024, 02:25 PM

नई दिल्ली:

कांग्रेस के दिग्गज नेता और महाराष्ट्र के के पूर्व मुख्यमंत्री अशोक चव्हाण ने कांग्रेस से इस्तीफा दे दिया है. उन्होंने प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष नाना पटोले को भेजे अपने पत्र में कांग्रेस की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा देने की घोषणा की. उन्होंने विधानसभा के सदस्य के रूप में भी इस्तीफा दे दिया है. अशोक चव्हाण ने सोमवार सुबह 11: 24 बजे विधानसभा अध्यक्ष राहुल नार्वेकर को विधायक पद से अपना इस्तीफा दे दिया. अटकलें लगाई जा रही है कि अशोक चव्हाण जल्द ही भाजपा में शामिल हो सकते हैं. भाजपा उन्हें राज्यसभा भेज सकती है. इसके अलावा 10 से 12 और विधायक कांग्रेस छोड़ सकते हैं. बता दें कि कुछ दिन पहले ही मिलिंद देवड़ा और बाबा सिद्दीकी ने कांग्रेस को अलविदा कह दिया था. 

अशोक चव्हाण के इस्तीफे के बाद डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि जानकारी मिली है कि अशोक चव्हाण ने कांग्रेस से इस्तीफा दे दिया है. लेकिन मैं अभी केवल यही कह सकता हूं कि कांग्रेस के कई अच्छे नेता भाजपा के संपर्क में हैं. जो नेता जनता से जुड़े हैं वे कांग्रेस में घुटन महसूस कर रहे हैं. मुझे विश्वास है कि कुछ बड़े चेहरे कांग्रेस में शामिल होंगे.आगे-आगे देखिये होता है क्या...' यानी फडवणवीस का यह बयान ऐसे समय में आया है जब बिहार में जदयू राजद को छोड़कर बीजेपी में शामिल हो गई है. बिहार में बीजेपी जेडीयू गठबंधन की सरकार है. ऐसे में कयास लगाए जा रहे हैं कि अशोक चव्हाण भी बीजेपी में शामिल हो सकते हैं. 

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री भी रहे हैं चव्हाण

बता दें कि अशोक चव्हाण 8 दिसंबर 2008 से 9 नवंबर 2010 तक महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री रहे.  आदर्श सोसाइटी स्कैम में नाम आने के बाद उन्हें मुख्यमंत्री पद से इस्तीफ़ा देना पड़ा था. उस समय से अशोक चव्हाण राजनीतिक वनवास झेल रहे थे. करीब 13 साल बाद अशोक चव्हाण फिर से सक्रिय राजनीति में आने को तैयार हैं.