logo-image

Ujjain Mahakal Fire: सामने आया आग लगने का Video, जानें क्या बोले सीएम मोहन यादव

Ujjain Mahakal Fire: होली पर महाकाल मंदिर में भस्मा आरती के दौरान लगी आग का वीडियो आया सामने, जानें क्या बोले सीएम मोहन यादव

Updated on: 25 Mar 2024, 11:55 AM

New Delhi:

Ujjain Mahakal Fire: उज्जैन के महाकाल में होली के पावन पर्व पर एक बड़े हादसे ने हर किसी को हिलाकर रख दिया है. होली के दिन सुबह भस्मा आर्ती के दौरान अचानक आग लगने से 13 पुजारी बुरी तरह झुलस गए हैं. इस भीषण हादसे का वीडियो भी सोशल मीडिया पर सामने आया है. इस वीडियो में देखा जा सकता है कि किस तरह गुलाल उड़ाने के दौरान अचानक आग लग गई और इस दौरान गर्भ ग्रह में मौजूद पुजारी इसकी चपेट में आ गए. बताया जा रहा है कि इस घटना के दौरान मुख्यमंत्री मोहन यादव के बच्चे भी मंदिर परिसर में मौजूद थे. 

यह भी पढ़ें - महाकाल मंदिर के गर्भगृह में लगी आग, पुजारी समेत 13 लोग बुरी तरह झुलसे

सीएम मोहन यादव ने दिए जांच के आदेश
महाकाल मंदिर में लगी आग की घटना को लेकर मुख्यमंत्री मोहन यादव का बड़ा बयान भी सामने आया है. उन्होंने इस घटना की न्यायिक जांच के आदेश दिए हैं. यही नहीं सीएम यादव खुद इस आग की घटना में झुलसे पुजारियों से मिलने अस्पताल पहुंचे. उन्होंने कहा कि सभी को उज्जैन और इंदौर के अस्पताल में भर्ती कराया गया है और उपचार चल रहा है. 

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा वीडियो
होली के दिन महाकाल मंदिर में चल रही भस्मा आरती के दौरान गुलाल उड़ाए जाने की वजह से अचानक आग लग गई. आग लगने का वीडियो भी सामने आया है. हालांकि वीडियो स्पष्ट तौर पर दिखाई दे रहा है लेकिन आग का दृश्य देखा जा सकता है. 

इस घटना के बाद के वीडियो भी सामने आए हैं. इनमें अस्पताल में इलाज करा रहे पुजारी और मंदिर परिसर के बाहर के अफरा-तफरी का माहौल भी आसानी से देखा जा सकता है. 

अमित शाह ने की घायलों के शीघ्र स्वस्थ्य होने की कामना
केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने भी घटना को लेकर दुख जताया है. उन्होंने  सोशल मीडिया पर पोस्ट के जरिए बताया कि इस घटना को लेकर उन्होंने सीएम मोहन यादव से बात की है. साथ ही स्थानीय प्रशासन घायलों को सहायता और उपचार उपलब्ध करवाया जा रहा है. उन्होंने लिखा कि - 'मैं बाबा महाकाल से घायलों के जल्द स्वस्थ्य होने की कामना करता हूं.'