logo-image

Ratlam Demu Train Fire: रतलाम में ट्रेन के दो कोच में लगी आग, मचा हड़कंप

Ratlam Demu Train Fire:  मध्य प्रदेश के रतलाम से बड़ी खबर सामने आई है.  यहां आज यानी रविवार सुबह एक ट्रेन के दो कोच में भीषण आग लग गई. कुछ ही पलों ने दोनों कोचों को आग ने अपनी चपेट में लिया

Updated on: 23 Apr 2023, 11:26 AM

New Delhi:

Ratlam Demu Train Fire:  मध्य प्रदेश के रतलाम से बड़ी खबर सामने आई है.  यहां आज यानी रविवार सुबह एक ट्रेन के दो कोच में भीषण आग लग गई. कुछ ही पलों ने दोनों कोचों को आग ने अपनी चपेट में लिया. रेल से उठती आग की लपटें व धुआं देख वहां मौजूद लोगों में हड़कंप मच गया, जिसके बाद मौके पर पहुंचे रेल कर्मयारियों ने बामुश्किल आग पर काबू पाया. राहत की बात यह है कि इस हादसे में किसी के हताहत होने की खबर सामने नहीं आई है. 

ट्रेन में ऐसे लगी आग

जानकारी के अनुसार रविवार को डेमू ट्रेन (Ratlam Demu Train) रतलाम से इंदौर आ रही थी. ट्रेन रतलाम से सुबह 6ः35 बजे रवाना हुई थी. इस दौरान जैसे ही ट्रेन प्रीतम नगर स्टेशन पर पहुंची तो उसके 2 कोच में अचानक आग लग गई. इससे पहले कि ट्रेन में बैठे यात्री कुछ समझ पाते आग चारों तरफ फैल गई और बड़ी लपटें उठने लगी.  आग देखकर यात्रियों में हड़बड़ी मच गई. अपनी जान बचाने के लिए यात्री अपना सामान लेकर दूर जाकर खड़े हो गए. 

आग पर काबू पा लिया गया, कोई जनहानि नहीं हुई

जानकारी के अनुसार मध्य प्रदेश के रतलाम रेल मंडल के प्रीतमनगर स्टेशन पर सुबह 7 बजे एक ट्रेन के दो कोच में आग लगने की घटना सामने आई है. आग पर काबू पा लिया गया, कोई जनहानि नहीं हुई है. DRM रतलाम रजनीश अग्रवाल ने जानकारी देते हुए बताया कि आसपास की फायर ब्रिगेड को तुरंत मौके पर पहुंचाया गया. आग पर काबू पा लिया गया है. जल्द से जल्द ट्रेन को ठीक करके रवाना किया जाएगा. आग लगने का कारण जांच के बाद ही पता चल पाएगा। यात्रियों के लिए बस और प्राइवेट वाहनों की व्यवस्था की जा रही है.