logo-image

MP के नए CM मोहन यादव फिर एक्शन में, BJP कार्यकर्ता का हाथ काटने वाले का घर बुलडोजर से गिराया

यह बुलडोजर आरोपी के भोपाल के 11 नंबर स्थित जनता कालोंनी में मौजूद घर पर चलाया गया. आरोपी फारूक राइन पर भाजपा कार्यकर्ता देवेंद्र ठाकुर की हथेली काटने का आरोप लगा था. 

Updated on: 14 Dec 2023, 06:22 PM

नई दिल्ली:

मध्य प्रदेश के नए सीएम मोहन यादव शपथ लेते एक्शन के मोड में दिखाई दे रहे हैं. मोहन यादव सरकार के बनते ही एक बार फिर राज्य में बुलडोजर चला है. भाजपा कार्यकर्ता की हथेली को काटने वाले के घर को बुलडोजर से जमींदोज कर दिया. भाजपा कार्यकर्ता हाथ काटने वाले आरोपी फारुख राइन उर्फ मिन्नी  के घर पर प्रशासन ने बुलडोजर चलाने का आदेश दिया. यह बुलडोर आरोपी के भोपाल के 11 नंबर स्थित जनता कालोंनी में मौजूद घर पर चलाया गया. आरोपी फारूक राइन पर भाजपा कार्यकर्ता देवेंद्र ठाकुर की हथेली काटने का आरोप लगा था. 

ये भी पढ़ें: MP Suspended: कनिमोझी समेत 15 सांसद लोकसभा से निलंबित, आसन की अवमानना को लेकर कार्रवाई

मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के परिणाम आने के बाद पांच दिसंबर को आरोपी फारुख ने भाजपा कार्यकर्ता देवेंद्र ठाकुर पर घातक हमला किया गया था. इसमें देवेंद्र ठाकुर की हथेली कट गई. देवेंद्र को गंभीर हालत में अस्पताल लाया गया. भाजपा कार्यकर्ता से मिलने खुद कैलाश विजयवर्गीय अस्पताल पहुंचे. आरोपी फारुख हबीबगंज पुलिस की गुंडा लिस्ट में मौजूद है. उस पर पहले भी कई अपराध दर्ज किए जा चुके हैं. इस मामले को लेकर पुलिस ने पांच आरोपियों फारुख राइन, असलम, शाहरुख, बिलाल और समीर की गिरफ्तारी की है. 

आपको बता दें कि एमपी के पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान के बाद मोहन यादव को राज्य की कमान सौंपी गई है. अपने पहले आदेश में सीएम ने लाउडस्पीकर की तेज आवाज पर पाबंदी लगाने को कहा. इस आदेश के अनुसार, धार्मिक और सार्वजनिक स्थलों पर लाउडस्पीकर अगर तय डेसिबल से ज्यादा आवाज में बजता है तो  इस पर पाबंदी लगाई जाएगी. 

इस आदेश को लेकर सुप्रीम कोर्ट की गाइडलाइन का हवाला दिया गया. नए सीएम ने खुले में मांस बेचने पर भी सख्ती दिखाई है. उन्होंने खुले में मांस बेचने को लेकर गाइडलाइन का कड़ाई से पालन करने का निर्देश दिया. इस मामले में खुले में मांस बेचने को लेकर सुप्रीम कोर्ट की गाइडलाइन का कड़ाई से पालन करवाने का प्रस्ताव  कैबिनेट में लाया गया. 

2013 में पहली बार विधायक बने

मोहन यादव उज्जैन दक्षिण से विधायक बने हैं. यादव को संघ का करीबी बताया जाता है. वे शिवराज सरकार में उच्च शिक्षा मंत्री रहे थे. वह 2013 में पहली बार विधायक बने. इसके बाद 2018 में उन्होंने दूसरी बार उज्जैन दक्षिण सीट से जीत हासिल की. मार्च 2020 में शिवराज सरकार दोबारा बनने के बाद जुलाई में उन्हें कैबिनेट में रखा गया. दो जुलाई 2020 में शिवराज सिंह चौहान की कैबिनेट में मंत्री बने. यादव की पैदाइश 25 मार्च 1965 को  मध्य प्रदेश के उज्जैन में हुई. वे काफी समय से भाजपा में हैं. वे तीसरी बार विधायक बने. भाजपा के मोहन  यादव ने उज्जैन दक्षिण सीट से कांग्रेस के चेतन प्रेम नारायण को 12941 मतों से मात दी थी.