logo-image

MP Election: कांग्रेस की CEC की बैठक में मध्य प्रदेश के प्रत्याशियों की लिस्ट पर क्या हुआ फैसला, जानें यहां

Congress CEC Meeting : मध्य प्रदेश में इस साल के अंत तक विधानसभा चुनाव होने वाले हैं. इसे लेकर सभी राजनीतिक दलों ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी है. इस बीच नई दिल्ली में मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों को अंतिम रूप देने के लिए कांग्रेस की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक हुई है. 

Updated on: 07 Oct 2023, 08:19 PM

नई दिल्ली:

Congress CEC Meeting : मध्य प्रदेश में इस साल के अंत तक विधानसभा चुनाव होने वाले हैं. इसे लेकर सभी राजनीतिक दलों ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी है. इस बार भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने एमपी चुनाव में केंद्रीय मंत्रियों और सांसदों को टिकट दिया है, जबकि कांग्रेस में प्रत्याशियों के नामों पर मंथन जारी है. इस बीच नई दिल्ली में मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों को अंतिम रूप देने के लिए कांग्रेस की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक हुई है. 

यह भी पढ़ें : इजराइल और हमास में किसके साथ खड़ा है भारत, PM मोदी ने ट्वीट कर किया साफ

मध्य प्रदेश में इस वक्त बीजेपी की सरकार है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने खुद एमपी चुनाव की कमान संभाल ली है. वहीं, कांग्रेस ने चुनाव की तैयारी के लिए रणनीति बना ली है. इसी क्रम में कांग्रेस की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में एमपी विधानसभा चुनाव के लिए प्रत्याशियों के नामों पर विस्तार चर्चा हुई है. इस मीटिंग में कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, कांग्रेस सांसद सोनिया गांधी और राहुल गांधी शामिल मौजूद रहे. 

मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों को अंतिम रूप देने के लिए दिल्ली में कांग्रेस की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक के बाद मध्य प्रदेश के पूर्व सीएम और कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ ने पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि हमने कई नामों पर चर्चा की है. फिलहाल कोई फैसला नहीं लिया गया है.

कांग्रेस की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक के बाद कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल ने कहा कि बैठक सीट बंटवारे को लेकर चर्चा पर थी जोकि हुई. वहीं, मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक संपन्न होने के बाद कांग्रेस सांसद अधीर रंजन चौधरी ने मीडिया से कहा कि बहुत कुछ चर्चा हुई है. बहुत जल्द (लिस्ट जारी) हो जाएगी. 

यह भी पढ़ें : Israel Palestine Conflict : हमास ने इजराइल में इस देश के 17 नागरिकों को बनाया बंदी, अबतक 40 की मौत

वहीं, कांग्रेस सांसद रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि मध्य प्रदेश की राजनीतिक स्थिति पर चर्चा हुई कि भाजपा और शिवराज सरकार ने किस प्रकार से मध्य प्रदेश को एक तरह से बर्बादी और तबाही की राह पर लाकर खड़ा कर दिया है...हमने केंद्रीय चुनाव समिति को संक्षिप्त में बताया कि मध्य प्रदेश अब बदलाव चाहता है...केंद्रीय चुनाव समिति ने सीटों पर चर्चा की, दोबारा बैठक बुलाकर सीटों को लेकर फैसला किया जाएगा.