logo-image

विदिशा में बेतवा नदी उफान पर, घाट पर एक दर्जन मंदिर डूबे

मध्य प्रदेश में बीते दो दिन से दो दिन से लगातार तेज बारिश हो रही है. इस बारिश का असर कुछ इस तरह देखने को मिल रहा है की बेतवा नदी इस समय उफान पर है.

Updated on: 12 Aug 2022, 12:21 PM

भोपाल:

मध्य प्रदेश में बीते दो दिन से दो दिन से लगातार तेज बारिश हो रही है. इस बारिश का असर कुछ इस तरह देखने को मिल रहा है की बेतवा नदी इस समय उफान पर है. ये विदिशा के बेतवा घाट पर एक दर्जन से अधिक ऐसे मंदिर हैं जो पूरी तरह डूब चुके हैं. इसका सबसे बड़ा कारण है भोपाल में बांधों के गेट खोले जाना. इसका पानी सीधा बेतवा नदी में जाकर मिलता है . यही वजह है कि बारिश बंद होने के बाद भी फिलहाल बेतवा नदी उफान पर है. 

उद्यान ही डूब गया, हनुमान जी मंदिर नजर नहीं आया

वहीं इस घाट के किनारे एक उद्यान है. जिसका सिर्फ गेट ही नजर आ रहा है. ये उद्यान भी पूरी तरह से डूब चुका है. वही इस उद्यान के नजदीक ही एक हनुमान जी का मंदिर है. जो नजर ही नहीं आ रहा है. इसके अलावा भोलेनाथ मंदिर का सिर्फ शीर्ष ही नजर आ रहा है. घाट के किनारे कुछ पुजारियों के घर बने हुए हैं दो दिन पहले घरों में भी पानी घुस गया था. हालांकि फिलहाल स्थिति नियंत्रण में है . 

मौसम विभाग का अलर्ट, फिर होगी बारिश

वहीं मध्य प्रदेश को लेकर मौसम विभाग ने भी अलर्ट जारी किया हुआ है. मौसम विभाग का अनुमान है कि बंगाल की खाड़ी में एक सिस्टम बन रहा है. इस कारण 14-15 अगस्त तक एक बार फिर से मध्य प्रदेश में बारिश होगी.