logo-image

Guna Plane Crash: लैंडिंग से चंद सैकंड पहले क्रैश हुआ विमान, महिला पायलट बुरी तरह जख्मी...

Guna Plane Crash: मध्य प्रदेश में गुना हवाई पट्टी के पास एक प्रशिक्षण विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया है. बुधवार को पेश आई इस भयानक हादसे में महिला पायलट को गंभीर चोटें आई हैं.

Updated on: 06 Mar 2024, 06:42 PM

नई दिल्ली :

Guna Plane Crash: मध्य प्रदेश में गुना हवाई पट्टी के पास एक प्रशिक्षण विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया है. बुधवार को पेश आई इस भयानक हादसे में महिला पायलट को गंभीर चोटें आई हैं. मिली जानकारी के अनुसार, सागर क्षेत्र (Sagar region) से उड़ान भरने के बाद गुना हवाई पट्टी के करीब विमान में कथित तौर पर तकनीकी खराबी पेश आई. इसपर फौरन एक्शन लेते हुए विमान उड़ा रही महिला पायलट ने गुना हवाई पट्टी पर लैंडिंग की परमिशन मांगी, हालांकि विमान की लैंडिंग के दौरान तकनीकी खराबी के चलते विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया. हादसे में महिला पायलट गंभीर रूप से घायल हो गई.

गौरतलब है कि, मामले में ज्यादा जानकारी देते हुए अधिकारियों ने बताया कि, प्रशिक्षण विमान के पायलट को इलाज के लिए नजदीकी अस्पताल ले जाया गया है, जहां उसका इलाज जारी है. 

ज्ञात हो कि, तीन साल पहले भी ऐसी ही एक घटना मध्य प्रदेश में सामने आई थी जब 27 मार्च, 2021 को भोपाल के गांधी नगर क्षेत्र में एक प्रशिक्षण विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया था. इस घटना में तीन पायलट बुरी तरह घायल हो गए थे. मिली जानकारी के अनुसार, भोपाल से गुना के लिए उड़ान भरने वाले इस विमान में तकनीकी खराबी आ गई, जिसके कारण एयरोसिटी के पास बिशनखेड़ी गांव में यह दुर्घटनाग्रस्त हो गया था.