logo-image

Crime: बोकारो में टॉवर चोर गैंग सक्रिय, पुलिस ने किया गिरफ्तार

बोकारो में प्रशासन की तमाम कोशिशों के बाद भी चोरों का मनोबल सातवें आसमान पर है. यही वजह है कि चोर अब झारखंड ऊर्जा संचरण निगम लिमिटेड के 132 केवीए के नव निर्माणाधीन टॉवरों को अपना निशाना बना रहे हैं.

Updated on: 26 Nov 2022, 04:24 PM

highlights

. चोरों का मनोबल सातवें आसमान पर

. टॉवर चोर गैंग का पुलिस ने किया खुलासा

Bokaro:

बोकारो में प्रशासन की तमाम कोशिशों के बाद भी चोरों का मनोबल सातवें आसमान पर है. यही वजह है कि चोर अब झारखंड ऊर्जा संचरण निगम लिमिटेड के 132 केवीए के नव निर्माणाधीन टॉवरों को अपना निशाना बना रहे हैं और इसकी चोरी कर ले रहे. सुनसान जगह में लगे टावरों को चोर आसानी से निशाना भी बना लेते हैं. बॉलीडीह थाना पुलिस ने ऐसे ही एक टॉवर को काटकर बेचने वाले गिरोह का भंडाफोड़ किया है. पुलिस ने टॉवर को गैस कटर और मशीन से काटने वाले दो चोर बजरंगी शर्मा और उमेश कुमार महली को गिरफ्तार किया है. वहीं जरीडीह थाना क्षेत्र के एक लोहा कबाड़ी के मैनेजर प्रदीप कुमार हांसदा को भी गिरफ्तार किया है. चोरों की निशानदेही पर लोहा कबाड़ी के गोदाम में छापा मारकर टॉवर का एंगल, 44 किलो तांबा, गैस सिलेंडर, ग्रेंडर मशीन सहित अन्य सामानों को भी जब्त किया है.

यह भी पढ़ें-बड़े पैमाने पर मिठाइयों में पाई गई मिलावट, खाद्य सुरक्षा विभाग अलर्ट

इसकी जानकारी बालीडीह थाना प्रभारी रामप्रवेश कुमार ने दी है. जानकारी के अनुसार यह गिरोह डीवीसी के 132 केवीए के टॉवर को गैस कटर से काटकर बेच दिया करते थे. इस गिरोह ने 12 नवंबर को बालीडीह ओपी 19 नवंबर को दुग्दा थाना और 24 नवंबर को बालीडीह थाना क्षेत्र में लगे 3 टॉवर को गैस कटर से चोरी कर उसे बेच दिया गया था. इस मामले में फलोमोर लिमिटेड दुग्ध के परियोजना प्रबंधक प्रवीण कुमार ने अज्ञात चोरों के खिलाफ तीन थानों में लिखित आवेदन दी थी. अज्ञात के खिलाफ मामला दर्ज कर इस मामले का अनुसंधान करते हुए बालीडीह पुलिस ने इसका खुलासा किया है. मामले में अन्य अपराधी अभी फरार चल रहे हैं.