logo-image

सब्जियों के दामों में अचानक आया उछाल, आम जनता हुए परेशान

विश्व प्रसिद्ध राजमहल की पहाड़ियों के प्राकृतिक की गोद में बसे साहिबगंज जिले में सिद्दत की गर्मी के बाद लगातार बारिश से क्षेत्र के सभी तालाब, नदी नाला और खेत खलियान आदि में पानी समा गया है.

Updated on: 06 Jul 2023, 04:43 PM

highlights

  • सब्जियों के दामों में अचानक आया उछाल
  • आम जनता के किचन से हरी सब्जी गायब
  • आखिर कब घटेगा सब्जियों का दाम

 

Sahibganj:

विश्व प्रसिद्ध राजमहल की पहाड़ियों के प्राकृतिक की गोद में बसे साहिबगंज जिले में सिद्दत की गर्मी के बाद लगातार बारिश से क्षेत्र के सभी तालाब, नदी नाला और खेत खलियान आदि में पानी समा गया है. इससे लोगों को निजाज मिला ही नहीं था कि अब लोगों को अचानक हुई सब्जियों की दामों में बढ़ोत्तरी को लेकर चिंता सताने लगी है. वहीं साहिबगंज में ग्राहकों को परेशानी झेलनी पड़ रही है, तो दुकानदारों को नुकसान. इन दिनों लोगों का जीवन अस्त-व्यस्त हो गया है. जिले के सभी सब्जी बाजारों में अचानक टमाटर और अदरक की दामों ने छलांग लगाकर आसमान छू लिया है. इसको लेकर सब्जी की खरीददारी करने वाले ग्राहक तो परेशान हैं ही, बल्कि सब्जी दूकानदार भी परेशान हैं.

यह भी पढ़ें- गढ़वा में एक स्कूल पर आसमान से पांच बार गिरी बिजली, अंदर पढ़ रहे थे 700 बच्चे

सब्जियों के दामों में अचानक आया उछाल

वहीं हाट बाजार के सब्जी दूकानदारों का कहना है कि अचानक सब्जियों की दामों में बढ़ोत्तरी होने के बाद दूकानों में सब्जी कम बिकने लगा है और उन्हें बेहद नुकसान झेलना पड़ रहा है. आगे आपको बता दें कि सब्जियों के दामों में अचानक वृद्धि होने से दुकानदारों के साथ-साथ लोगों को भी बेहद मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है. तालझारी प्रखंड मुख्यालय के समीप लगने वाले सबसे बड़े साप्ताहिक हाट और तीनपहाड़ बाजार व मंडली हाट, पतना हाट, बरहेट हाट,बोरियो हाट सहित कई अन्य साप्ताहिक हाट में सब्जी दामों में बेहद उछाल देखने को मिला है.

लोगों को झेलना पड़ रहा परेशानी

आगे आपको बता दें कि साहिबगंज के सभी हाट-बाजारों में 30 रुपए किलो बिकने वाला टमाटर अब 130 से 160 रुपए किलो बेचा जा रहा है. टमाटर के साथ ही अन्य हरी सब्जियों के दाम भी बढ़ चुके हैं. इन दिनों सब्जियों की बिक्री कम होने लगी है. अगर आलू और प्याज को छोड़ दिया जाए तो बाकी सब्जियों की बाजारों में दाम में बेहद वृद्धि हुई है. वहीं, सब्जी दुकानदारों के अनुसार अचानक से सब्जी के दाम आसमान छूने लग गए हैं.

जानिए सब्जियों की कीमत

हाट बाजार आए ग्राहकों ने कहा कि इन दिनों हरी सब्जियों के दाम बहुत ज्यादा बढ़ चुके हैं. दामों में कंट्रोल बेहद आवश्यक है. वहीं अगर हम साहिबगंज में सब्जियों की दामों की बात करें तो टमाटर 120 से 160. कद्दू 20 से 30, आलू 18 से 20, फूलगोभी 50 से 60, प्याज 20 से 25, कच्चू 50 से 60, पत्ता गोभी 40 से 50, बैंगन 30 से 40, हरी मिर्च 60 से 200, परवल 25 से 35, मूली 15 से 25 तक सभी सब्जियों की दामों में वृद्धि हुई है.