logo-image

कही आप भी तो नहीं खा रहें हैं प्लास्टिक के चावल, पढ़िए चौंकाने वाली खबर

सरकारी दुकान से मिले चावल को लेकर लोगों की शिकायत है कि चावल में प्लास्टिक मिला हुआ है. लोगों का कहना है कि यह चावल बनाने में भी अजीब सा है इसलिए इसे खाने में भी डर लगता है. इसे पकाया जा रहा है तो उसमें से चिपचिपा पदार्थ निकल रहा है.

Updated on: 20 Sep 2022, 03:43 PM

Dhanbad:

नकली दूध और तेल, बाकि मिलावटी चीजों के बारे में तो आपने सुना ही होगा लेकिन अब तो हद ही हो गई. एक बार फिर प्लास्टिक के चावल बाजार में आ गए हैं. ये नज़ारा कही और का नहीं झारखंड के धनबाद में देखने को मिला है. जहां सरकारी दुकान से मिले चावल को लेकर लोगों की शिकायत है कि चावल में प्लास्टिक मिला हुआ है. लोगों का कहना है कि यह चावल बनाने में भी अजीब सा है इसलिए इसे खाने में भी डर लगता है. 

भौरा चार नंबर डुमरी स्थित देवपुजन रजक जन वितरण प्रणाली में प्लास्टिक के चावल मिलने की खबर सामने आ रही है. कोटेदार की दुकान से प्लास्टिक के चावल की बात सामने आने के बाद से लोग अपनी सेहत को लेकर चिंतिंत हो गए हैं. लोगों का कहना है कि कोटे के चावल में कुछ अलग तरह के चावल दिख रहे हैं. इनका आरोप है कि जब इसे पकाया जा रहा है तो उसमें से चिपचिपा पदार्थ निकल रहा है. लोग इसे प्लास्टिक का चावल कहकर अब खाने से मना कर रहे हैं. 

पूरा मामला धनबाद के भौरा चार नंबर  डुमरी से जुड़े कोटेदार के यहां का है. ग्रामीणों का आरोप है कि कोटे की दुकान से जो चावल मिल रहा है उसमें प्लास्टिक के चावल के दाने मिले हैं. चावल में प्लास्टिक के चावल का दाना मिले होने की बात से लोग सकतें में आ गए हैं. उन्होंने बताया कि इसे खाने के बाद उल्टी, पेट दर्द और दस्त होने लगा है. ग्रामीणों का कहना है कि इससे पहले राशन दुकान से इस तरह के चावल का वितरण कभी नहीं हुआ है. घर में जब उस चावल को बनाकर खाया तो वह प्लास्टिक जैसा निकला. उनका कहना है कि यह चावल हम लोग खाएंगे ही नहीं क्योंकि इस चावल के खाने से हम लोग बीमार भी हो सकते हैं.

वहीं, दूसरी तरफ झरिया सीओ प्रमेश कुशवाहा ने कहा कि इस तरह का कोई भी मामला मेरे पास अभी तक नही आया है, अगर इस तरह का मामला आएगा तो जांच कर कार्यवाई की जाएगी.

इनपुट - नीरज कुमार