logo-image

कृषि टैक्स को लेकर विरोध जारी, COC अध्यक्ष ने सांसद को सौंपा ज्ञापन

झारखंड में कृषि टैक्स को लेकर व्यापारियों का विरोध प्रदर्शन लगातार जारी है और अब सांसद निशिकांत दुबे ने भी इसको लेकर झारखंड सरकार पर हमला बोलना शुरू कर दिया है.

Updated on: 17 Feb 2023, 08:40 PM

highlights

  • कृषि टैक्स को लेकर विरोध जारी
  • COC अध्यक्ष से मिले निशिकांत दुबे
  • COC अध्यक्ष ने सांसद को सौंपा ज्ञापन
  • दुकानों के बंद होने से जनता परेशान

Ranchi:

झारखंड में कृषि टैक्स को लेकर व्यापारियों का विरोध प्रदर्शन लगातार जारी है और अब सांसद निशिकांत दुबे ने भी इसको लेकर झारखंड सरकार पर हमला बोलना शुरू कर दिया है. दरअसल कृषि टैक्स के विरोध में खाद्यान दुकानों को बंद कर दिया गया है. जिसका असर बाजारों पर दिखने लगा है. जनता को भी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. वहीं, इसको लेकर संथाल परगना चैम्बर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री का कहना है कि कारोबारियों के विरोध से राज्य में खाद्य सामानों की उपलब्धता प्रभावित होगी, लेकिन इस विधेयक के प्रभावी होने से राज्य में खाद्य वस्तुओं की कीमतों में बढ़ोतरी होगी. जिससे जनता पर महंगाई की मार पड़ेगी.

वहीं, कृषि टैक्स को वापस करने की मांग को लेकर चैम्बर के अध्यक्ष ने गोड्डा सांसद निशिकांत दुबे से मुलाक़ात कर उन्हें एक ज्ञापन सौंपा. जिसके बाद बीजेपी सांसद ने सरकार को आड़े हाथ लिया. सांसद निशिकांत दुबे ने कहा कि कृषि टैक्स से कारोबारियों और किसानों को नुकसान है. टैक्स के चलते उत्पादों की कीमत बढ़ जाएगी, जिससे उपभोक्ताओं को भी नुकसान है. इतना ही नहीं उन्होंने झारखंड सरकार पर भी भ्रष्टाचार के आरोप लगाए.

धनबाद में बाजार समिति में हड़ताल पर बैठे व्यापारियों के समर्थन में  बीजेपी प्रदेश कार्यसमिति की सदस्य रागिनी सिंह उतर गई हैं. उन्होंने बाजार समिति के व्यापारियों की मांग को जायज ठहराया. साथ उन्होंने व्यापारियों के साथ जमीन पर बैठकर धरना भी दिया. उन्होंने कहा कि हेमंत सरकार व्यापारियों को छलने का काम कर रही है. आपको बता दें कि व्यापारी सरकार के एक कानून के खिलाफ लगातार तीसरे दिन हड़ताल पर हैं और कानून वापस लेने की मांग पर अड़े हैं.

यह भी पढ़ें : हिंदू राष्ट्र की मांग को लेकर सीएम नीतीश का बयान, देश को तोड़ना चाहते हैं ऐसे लोग