logo-image

विश्वकप जूनियर कबड्डी जीतकर लौटा खिलाड़ी, स्वागत के लिए मौजूद नहीं थे अधिकारी

ईरान में हुए विश्वकप जूनियर कबड्डी प्रतियोगिता में फाइनल जीतने के बाद टीम का प्रमुख खिलाड़ी बोकारो का रहने वाला सागर कुमार आज पहली बार बोकारो पहुंचा.

Updated on: 15 Mar 2023, 04:41 PM

highlights

  • विश्वकप जूनियर कबड्डी जीतकर लौटा खिलाड़ी
  • स्वागत के लिए मौजूद नहीं थे अधिकारी
  • ₹50000 की नगद राशि प्रोत्साहन के रूप में दी गई

 

Bokaro:

ईरान में हुए विश्वकप जूनियर कबड्डी प्रतियोगिता में फाइनल जीतने के बाद टीम का प्रमुख खिलाड़ी बोकारो का रहने वाला सागर कुमार आज पहली बार बोकारो पहुंचा. सागर कुमार का बोकारो जिला कबड्डी संघ और स्थानीय खिलाड़ियों ने बोकारो रेलवे स्टेशन पर जोरदार स्वागत किया. इस दौरान खिलाड़ी हाथ में तिरंगा झंडा लिए भारत माता की जय के नारे लगा रहे थे.
बोकारो परिसदन में गोल्ड मेडलिस्ट खिलाड़ी सागर कुमार को बोकारो जिला कबड्डी संघ की तरफ से ₹50000 की नगद राशि प्रोत्साहन के रूप में दी गई. प्रोत्साहन राशि संघ के सचिव गोपाल ठाकुर ने देने का काम किया.

यह भी पढ़ें- किसान के बेटे ने किया कमाल, 500 रुपये में बनाया वुमेन सेफ्टी डिवाइस

विश्वकप जूनियर कबड्डी जीतकर लौटा खिलाड़ी

राज्य सरकार और जिला प्रशासन को गोल्ड मेडलिस्ट खिलाड़ी के आने की सूचना दिए जाने के बाद भी राज्य सरकार और जिला प्रशासन का कोई भी अधिकारी बोकारो रेलवे स्टेशन पर मौजूद नहीं दिखे. बोकारो जिला कबड्डी संघ के सचिव गोपाल ठाकुर ने इस पर नाराजगी व्यक्त करते हुए सरकार को इस पर संज्ञान लेते हुए खिलाड़ी को प्रोत्साहित करने के लिए खेल नीति का लाभ देने की मांग की है. सागर कुमार ने वर्ल्ड कप कबड्डी के दौरान पाकिस्तान से हुए मैच को लेकर कहा कि पाकिस्तान से मैच खेलने के दौरान वह काफी रोमांचित था. पाकिस्तान को धूल चटाने के लिए उसने पहले ही सोच रखी थी. 

स्वागत के लिए मौजूद नहीं थे अधिकारी

सागर कुमार ने राज्य सरकार से इंडोर स्टेडियम निर्माण की मांग की है, ताकि खिलाड़ी अधिक से अधिक अभ्यास कर देश का नाम रोशन कर सकें. सागर बोकारो के सेक्टर 8 में रहकर कबड्डी खेलना शुरू किया और उसने आज विश्व स्तर पर अपना और अपना परिवार का नाम रोशन किया है. सागर कुमार गुजरात में स्पोर्ट्स अथॉरिटी ऑफ इंडिया के कैंप में रहकर तैयारी कर है और प्रो कबड्डी में पटना पायलट में भी चयनित हो चुका है. बिहार की तरफ से खेलते हुए में उसका चयन वर्ल्ड कप जूनियर कबड्डी में हुआ था.