logo-image

Jharkhand News: रेलवे विभाग के कारण जा रही लोगों की जान, नींद में सोई सरकार

जमशेदपुर में स्थित रेलवे विभाग की हालत काफी दयनीय हो चुकी है. जिससे रोजाना सड़क हादसे हो रहे हैं.

Updated on: 23 Sep 2023, 02:11 PM

highlights

  • डीआर एम कार्यकर्ताओं पर भड़के 
  • इस ब्रिज के कारण जा रही है लोगों की जान 
  • मांग नहीं हुई पूरी तो करेंगे आंदोलन 

 

Jamshedpur:

जमशेदपुर में स्थित रेलवे विभाग की हालत काफी दयनीय हो चुकी है. जिससे रोजाना सड़क हादसे हो रहे हैं, और इस रेलवे ब्रिज को लेकर अब आंदोलन भी शुरू हो चुका है. मगर टाटा नगर रेलवे ब्रिज की हालत दिन पर दिन बत से बतर होती जा रही है. हालांकि यह ब्रिज रेलवे के हिस्से में आता है. जिसकी वजह से इसकी मरम्मत ना तो शहर के नगर निगम कर पा रहा हैं और ना ही पथ निर्माण विभाग, मगर लोग अलग-अलग जगह पर पहुंच उसकी मरम्मत की मांग कर रहे हैं.

डीआर एम कार्यकर्ताओं पर भड़के 

वहीं, जहां एक तरफ रेलवे ब्रिज को लेकर भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं ने डीआरएम के सामने अपनी समस्याएं रखी तो डीआरएम आग बगुला हो गए. रेलवे ओवर ब्रिज की समस्या से अवगत कराने पहुंचे बीजेपी कार्यकर्ताओं पर भड़कते हुए डीआर एम ने कहा कि चुप रहिए जनता से क्या बात करना है.

यह भी पढ़ें : Jharkhand News: इस जिले में सरेआम कोयले की हो रही चोरी, सुरक्षा प्रभारी ने बताई ये बड़ी वजह

इस ब्रिज के कारण जा रही है लोगों की जान 

दूसरी तरफ आस पास के जनप्रतिनिधि भी इस समस्या से आम जनता को निजात दिलाने के लिए पथ निर्माण विभाग पहुंचे. विभाग के अधिकारियों को इस समस्या से अवगत कराया और जल्द से जल्द इस ब्रिज की मरम्मत की मांग की है. जनप्रतिनिधि का कहना है कि शहर में बड़ी-बड़ी कंपनी है, नगर निगम है और पथ निर्माण विभाग है. इसके बावजूद रोजाना लोगों की जान इस ब्रिज से गुजरने से जा रही है और रेलवे विभाग नींद में सोई हुई है. रोजाना लाखों लोग यहां से गुजरते हैं और सड़क हादसे का शिकार हो रहे हैं. 

मांग नहीं हुई पूरी तो करेंगे आंदोलन 

उन्होंने कहा कि अगर जल्द से जल्द इसे ठीक नहीं किया गया तो अब हजारों लोग सड़क पर बैठ आंदोलन करने को बाध्य होंगे. वही, पथ निर्माण विभाग के अधिकारी ने कहा कि यह ब्रिज रेलवे के अधीन आता है और जिसकी वजह से इसकी मरम्मत वे लीग नहीं कर पा रहे हैं. मगर इस समस्या को लेकर उन्होंने कहा कि एक पत्र रेल विभाग को लिखा है, और एनओसी मिलते ही तत्काल इस ब्रिज को पथ निर्माण दुरुस्त कर देगा.

रिपोर्ट - रंजीत कुमार ओझा