logo-image

पश्चिम सिंहभूम में बड़ा नक्सली हमला, आईईडी ब्लास्ट में जवान घायल

झारखंड के पश्चिम सिंहभूम के पोड़ाहाट जंगल को एक बार फिर नक्सलियों ने अपना निशाना बनाया है.

Updated on: 11 May 2023, 03:50 PM

highlights

  • पश्चिम सिंहभूम में बड़ा नक्सली हमला
  • आईईडी ब्लास्ट में जवान घायल
  •  इलाज के लिए रांची के मेडिका अस्पताल रेफर

Pashchim Champaran:

झारखंड के पश्चिम सिंहभूम के पोड़ाहाट जंगल को एक बार फिर नक्सलियों ने अपना निशाना बनाया है. नक्सलियों ने सुरक्षा बलों को नुकसान पहुंचाने के लिए बड़ी साचिश रची, जिसके तहत एक जवान गंभीर रूप से घायल हो गया. दरअसल, नक्सल प्रभावित जिले के गोइलकेरा थाना क्षेत्र के ईचाहातु गांव के पास नक्सलियों द्वारा बिछाए गए आईडी की चपेट में एक सीआरपीएफ जवान आ गया. जिसके बाद ब्लास्ट में घायल हुए 60 बटालियन के कांस्टेबग सीएस मणि को चक्रधरपुर रेलवे अस्पताल ले जाया गया. प्रारंभिक उपचार के बाद जवान को रांची के मेडिका अस्पताल रेफर कर दिया गया है. 

यह भी पढ़ें- एक तरफ ले रहे थे सात फेरे, दूसरी तरफ जल रहा था मकान, जले घर में हुआ दुल्हन का गृह प्रवेश

मिली जानकारी के अनुसार, ईचाहातु में नक्सलियों की मौजूदगी की सूचना मिली थी. जिसके तहत सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा था. कुछ जवान सायतबा कैंप से बाइक पर सवार होकर यहां पुहंचे थे और इस दौरान बाइक पर सवार दो जवान में से एक आईईडी ब्लास्ट का शिकार हो गया.

लगातात चलाया जा रहा है सर्च अभियान

बता दें कि कोल्हान क्षेत्र के टोंटो और गोइलकेरा थाना क्षेत्र में एक करोड़ का इनामी नक्सली मिसिर बेसरा, मोछू अनमोल दा, राजेश मुंडा समेत कई बड़े नक्सलियों के होने की सूचना मिली. जिसके गिरफ्तारी के लिए लगातार सर्च अभियान चलाया जा रहा है. इस इलाके में नक्सली अकसर सुरक्षाबलों को अपना निशाना बनाते हैं. बता दें कि हाल के दिनों में कई ऐसी घटनाएं सामने आई है, जिसमें कई जवान भी घायल हो चुके हैं. कुछ महीने पहले ही सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ की खबर सामने आई थी. झारखंड सरकार व प्रशासन के तमाम अभियान के बाद जहां कुछ नकस्लियों ने आत्मसमर्पण कर चुके हैं तो वहीं कुछ लगातार सुरक्षाबलों को अपना निशाना बना रहे हैं.