logo-image

Jharkhand News: चाईबासा में IED ब्लास्ट से हड़कंप, CRPF का एक जवान घायल

झारखंड से एक हैरान कर देने वाली खबर सामने आई है, जहां झारखंड के चाईबासा में IED ब्लास्ट में CRPF का एक जवान घायल हो गया है, जिसके बाद पूरे शहर में हड़कंप मच गया है. बता दें कि उन्हें निकालकर इलाज के लिए रांची भेजा गया है.

Updated on: 23 Nov 2023, 02:26 PM

highlights

  • चाईबासा में IED ब्लास्ट से हडकंप
  • CRPF का एक जवान घायल
  • फिलहाल इलाज के लिए रांची भेजा गया

Ranchi:

Jharkhand Crime News: झारखंड से एक हैरान कर देने वाली खबर सामने आई है, जहां झारखंड के चाईबासा में IED ब्लास्ट में CRPF का एक जवान घायल हो गया है, जिसके बाद पूरे शहर में हड़कंप मच गया है. बता दें कि उन्हें निकालकर इलाज के लिए रांची भेजा गया है, जिसमें अधिक जानकारी की प्रतीक्षा है. पश्चिमी सिंहभूम के मुफस्सिल और टांटो थाना क्षेत्र की सीमा पर एक बार फिर नक्सलियों ने आईईडी ब्लास्ट किया है. इस घटना में सीआरपीएफ का एक जवान घायल हो गया. बता दें कि यह घटना गुरुवार सुबह हेस्साबांध गांव के पास स्थित जंगल की है. वहीं घायल जवान का नाम मोहम्मद हजरत बताया जा रहा है. उनकी हालत गंभीर देखते हुए उन्हें एयरलिफ्ट कर रांची ले जाया गया. फिलहाल वह रांची के मेडिका में भर्ती हैं. आईजी होमकर (ऑपरेशन) उन्हें देखने अस्पताल पहुंचे और डॉक्टरों से घायल जवान के बारे में जानकारी ली.

यह भी पढ़ें: गोलीकांड और जहरीली शराब से मौत को लेकर बीजेपी ने सरकार को घेरा, लगाए गंभीर आरोप

नक्सलियों ने बड़ी प्लानिंग के साथ दिया घटना को अंजाम

आपको बता दें कि घटना की जानकारी देते हुए एजी होमकर ने बताया कि सीआरपीएफ, कोबरा और झारखंड जगुआर पुलिस द्वारा लगातार नक्सल विरोधी अभियान चलाया जा रहा है. इसी दौरान सीआरपीएफ 174 बटालियन के जवान आईडी ब्लास्ट की चपेट में आ गये. घटना के बाद घायल जवान को रांची के मेडिका अस्पताल लाया गया.

इसके साथ ही आपको बता दें कि जिस इलाके में उनकी स्थिति स्थिर है वहां नक्सलवाद को खत्म करने के लिए काफी समय से विशेष अभियान चलाया जा रहा है. वहीं खुद को बचाने के लिए नक्सली अक्सर इस तरह से आईडी लगाते हैं, लेकिन हमारे जवानों का हौसला बुलंद है और हम इसी तरह से नक्सलवाद के खिलाफ अभियान चलाते रहते हैं.

वहीं घायल जवान का नाम मोहम्मद हजरत बताया जा रहा है. उनकी हालत गंभीर देखते हुए उन्हें एयरलिफ्ट कर रांची ले जाया गया. फिलहाल वह रांची के मेडिका में भर्ती हैं. आईजी होमकर (ऑपरेशन) उन्हें देखने अस्पताल पहुंचे और डॉक्टरों से घायल जवान के बारे में जानकारी ली. आपको बता दें कि इस घटना के बाद पूरे इलाके में हड़कंप मच गया है और लोग डरे हुए भी हैं.