logo-image

Jharkhand Assembly: बजट सत्र का आज चौथा दिन, तीसरे दिन पास हुआ प्रथम अनुपूरक बजट

झारखंड विधानसभा की कार्यवाही का आज चौथा दिन है. प्रश्न काल में जन प्रतिनिधि अपने क्षेत्र की समस्याएं रखेंगे. वहीं, आज के दिन भी सदन में विपक्ष के हंगामे के आसार हैं.

Updated on: 02 Aug 2023, 09:00 AM

highlights

  • झारखंड विधानसभा के बजट सत्र का आज चौथा दिन
  • जनप्रतिनिधि रखेंगे अपने क्षेत्र की समस्याएं
  • सदन में आज भी हंगामे के आसार

Ranchi:

झारखंड विधानसभा की कार्यवाही का आज चौथा दिन है. प्रश्न काल में जन प्रतिनिधि अपने क्षेत्र की समस्याएं रखेंगे. वहीं, आज के दिन भी सदन में विपक्ष के हंगामे के आसार हैं. माना जा रहा है कि कानून व्यवस्था के मुद्दे पर विपक्ष सरकार को घेर सकता है. वहीं, आपको बता दें कि झारखंड विधानसभा में प्रथम अनुपूरक बजट पास हो गया. बीजेपी विधायकों की गैर मौजूदगी में फर्स्ट सप्लीमेंट्री बजट पास हो गया. इसके अलावा झारखंड विनियोग विधयेक 2023-24 भी विधानसभा से पास हो गया. 

कानून व्यवस्था को लेकर बीजेपी ने किया प्रदर्शन

बता दें कि कल सदन की कार्यवाही शुरू होने से पहले ही अलग-अलग मुद्दों को लेकर बीजेपी के विधायक सदन की सीढ़ियों पर बैठ गए और प्रदेश सरकार के खिलाफ हाथों में तख्तियां लिए विरोध करने लगे. सदन की कार्यवाही शुरू होते ही सदन में जमकर हंगामा हुआ. जिसके बाद सदन को 12 बजे तक के लिए स्थगित कर दिया गया. इसके बाद दोबारा सदन की कार्यवाही निर्धारित समय पर शुरू हुई. जहां प्रश्नकाल शुरू होते ही बीजेपी विधायक बिरंची नारायण ने नियोजन नीति की स्पष्टता पर सवाल उठाते हुए कहा कि नियुक्तियां फिर फंसेगी.

यह भी पढ़ें- Jharkhand Assembly Monsoon session: सदन की कार्यवाही स्थगित, प्रश्नकाल में इन विभागों पर हुई चर्चा

विपक्ष की गैर-मौजूदगी में फर्स्ट सप्लीमेंट्री बजट पास 

वहीं, बीजेपी विधायक ने सदन में ऑन रिकार्ड अनुपूरक बजट पर चर्चा से इंकार करते हुए राज्य के वर्तमान हालात पर चर्चा की मांग, और कुछ देर बेल में शोर शराबा के बाद बीजेपी के विधायक बिना चर्चा के ही सदन का बहिष्कार कर सदन से निकल गए. जिसके बाद बीजेपी विधायकों की गैर मौजूदगी में ही फर्स्ट सप्लीमेंट्री बजट पास हो गया.

वहीं, झारखंड विधानसभा की कार्यवाही शुरु होने से पहले सदन के बाहर बीजेपी के विधायकों ने राज्य सरकार को कानून व्यवस्था, सुखाड़ के मुद्दे पर घेरते हुए प्रदर्शन किया. तो वहीं सत्ताधारी दल ने सीधे सीधे पलटवार करते हुए पूछा मणिपुर पर आखिर केंद्र सरकार क्यों चुप है.