logo-image

Hemant Soren: झारखंड के सीएम आवास पर पहुंची ईडी की टीम, हेमंत सोरेन से करेगी पूछताछ

Hemant Soren: मीन घोटाले के मामले में ईडी के सीएम हेमंत सोरेन को समन भेजा था. जिसपर हेमंत सोरेन ने खुद ही ईडी के आज दोपहर एक बजे जवाब देने का समय दिया था.

Updated on: 31 Jan 2024, 01:30 PM

नई दिल्ली:

Hemant Soren: कथित जमीन घोटाला में घिरे झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेने से पूछताछ के लिए प्रवर्तन निदेशालय की टीम रांची स्थित मुख्यमंत्री आवास पर पहुंच गई है. सीएम आवास पर जेएमएम के विधायक भी मौजूद हैं. रांची में सुरक्षा में सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है. हेमंत सोरेन के आवास पर ईडी की टीम के पहुंचने से पहले ही शहर में जगह-जगह फोर्स की तैनाती कर दी गई है. बता दें कि जमीन घोटाले के मामले में ईडी के सीएम हेमंत सोरेन को समन भेजा था.

ये भी पढ़ें: IND vs ENG 2nd Test : दूसरे टेस्ट में बिना तेज गेंदबाज के उतरेगी टीम? हेड कोच ने दिया बड़ा बयान

ईडी की इस समन पर सीएम हेमंत सोरेन ने खुद ही ईडी को बुधवार दोपहर एक बजे जवाब देने का समय दिया था. बता दें कि इससे पहले हेमंत सोरेन के अचानक से गायब होने की खबरें आने लगी थी. उसके बाद ईडी उनकी तलाश में जुट गई. लेकिन सोमवार की देर रात हेमंत सोरेन रांची पहुंच गए.

ईडी की पूछताछ से पहले पिता से मिले सोरेन

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, बुधवार को ईडी की पूछताछ से पहले झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने अपने पिता और पूर्व मुख्यमंत्री शिबू सोरेन से मुलाकात की.

कल्पना सोरेने के सीएम बनने की अटकलें

सीएम हेमंत सोरेन की गिरफ्तारी की अटकलों के बीच ये भी कहा जा रहा है कि उनकी पत्नी कल्पना सोरेन को सीएम बनाया जा सकता है. जिसके लिए पार्टी विधायकों की बैठकों का दौर जारी है.

ये भी पढ़ें: 'भारत सबसे तेजी से विकसित होती अर्थ व्यवस्था बना', संसद में बोलीं राष्ट्रपति मुर्मू

ईडी की कार्रवाई का झामुमो कर रही विरोध

ईडी की टीम दोपहर एक बजे रांची स्थिति सीएम आवास पहुंच गई. इससे पहले सीएम आवास के बाहर सुरक्षा कड़ी की गई. बता दें कि सत्तारूढ़ झामुमो ईडी की कार्रवाई के विरोध कर रही है. इसके लिए जेएमएम ने राजधानी में तैयारियां कर रखी हैं. जिसे देखते हुए सोरेन के आवास, राजभवन और ईडी कार्यालय के 100 मीटर के दायरे में सीआरपीसी की धारा 144 लागू कर दी गई है. यह प्रतिबंधात्मक आदेश आज रात 10 बजे तक लागू रहेगा. इस दौरान किसी भी प्रकार के धरना या प्रदर्शन करने पर पूरी तरह से रोक लगाई गई है.