logo-image

धनबाद: रंग लाई महिला की भूख हड़ताल, आजसू नेता पर हो सकती है कार्रवाई

रैयत जमीन पर घर बनाने के एवज में 5 लाख रुपये की रंगदारी नहीं दिए जाने पर महिला के साथ मारपीट मामले में पुलिस ने दो नामदज आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है.

Updated on: 05 May 2023, 04:35 PM

highlights

  • रंग लाई महिला की भूख हड़ताल
  • आजसू नेता पर हो सकती है कार्रवाई
  • मारपीट व रंगदारी मामले में दो गिरफ्तार

Dhanbad:

रैयत जमीन पर घर बनाने के एवज में 5 लाख रुपये की रंगदारी नहीं दिए जाने पर महिला के साथ मारपीट मामले में पुलिस ने दो नामदज आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है. मामले में आजसू नेता पर भी कार्रवाई की संभावना प्रबल हो गयी है. यह जानकारी DSP मुख्यालय पर अमर कुमार पांडेय ने मीडिया से बात करते हुए दी. इससे पूर्व आजसू छात्र नेता हीरालाल महतो की गिरफ्तारी की मांग को लेकर भूख हड़ताल पर बैठी केड़िया महताईंन को पिछले दिनों प्रशासन ने जबरन अस्पताल में भर्ती कराया और इलाज के बाद घर पहुंचा दिया था. मामले में डीएसपी अमर पांडेय ने बताया कि हीरालाल महतो को पूछताछ के बाद छोड़ दिया गया है.

यह भी पढ़ें- IAS छवि रंजन की गिरफ्तारी पर CM हेमंत सोरेन पर बाबूलाल मरांडी ने कसा तंज, कहा-'...ये दिन ना देखना पड़ता'

रंग लाई महिला की भूख हड़ताल

पीड़ित परिवार के द्वारा हीरालाल महतो के बारे में कोई लिखित शिकायत नहीं की गई थी. जांच के क्रम में यदि हीरालाल महतो की संलिप्ता सामने आती है, तो उसे हर हाल में गिरफ्तार किया जाएगा. सभी पहलुओं पर जांच की जा रही है. कुछ लोगों को गिरफ्तार किया गया है और अन्य लोगों को भी जल्द गिरफ्तार कर लिया जाएगा. आपको बता दें कि आजसू नेता हीरालाल महतो पर रंगदारी मांगने और जमीन पर कब्जा के विरोध में केड़िया महताइन परिजनों के साथ भूख हड़ताल पर बैठी थी. तबीयत खराब हो जाने के बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया, बाद में परिजनों को जबरन हटाया गया था. मामला जमीन से जुड़ा है. 

आजसू नेता पर हो सकती है कार्रवाई

बरवाअड्डा क्षेत्र के भेलाटांड आठ लेन के किनारे पर लगभग 5 कट्ठा जमीन उनकी है, जिस पर चारदीवारी निर्माण के दौरान 26 मार्च को मारपीट की गई थी. जिसमें हीरालाल महतो सहित अन्य को आरोपी बनाया गया था और पुलिस द्वारा कोई कार्रवाई नहीं होने पर सभी रणधीर वर्मा चौक पर धरना दे रहे थे. वहीं, पुलिस ने आश्वस्त किया कि हर हाल में सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा.

रिपोर्टर- नीरज कुमार