logo-image

Jharkhand Politics : हेमंत सरकार पर बरसे बाबूलाल मरांडी, कहा - ED और CBI की जांच से भाग रहे सीएम

बीजेपी प्रदेश कार्यालय में प्रदेश अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी ने आरोप पत्र जारी किया है. इस आरोप पत्र में धीरज साहू से लेकर राज्य में पत्थर बालू लूट की गाथा बताई गई है.

Updated on: 28 Dec 2023, 05:29 PM

highlights

  • राज्य को केवल लूटने का किया है काम - बाबूलाल मरांडी
  • केंद्र सरकार ने राज्य को किया है सहयोग - बाबूलाल मरांडी
  • ED-CBI की जांच से भाग रहे सीएम - बाबूलाल मरांडी
  • उग्रवादियों का उत्पात हो गया शुरू - बाबूलाल मरांडी

Ranchi:

29 दिसंबर को हेमंत सोरेन सरकार के चार साल पुरे हो जायेंगे. चार साल को भव्य बनाने के लिए एक ओर मोरहाबादी मैदान में भव्य कार्यक्रम की तैयारी चल रही है तो वहीं दूसरी ओर इस चार साल को बीजेपी लूट भ्रष्टाचार की सरकार बता रही है. इस दौरान बीजेपी प्रदेश कार्यालय में प्रदेश अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी ने आरोप पत्र जारी किया है. इस आरोप पत्र में धीरज साहू से लेकर राज्य में पत्थर बालू लूट की गाथा बताई गई है. उन्होंने कहा कि जब से UPA की सरकार आई है राज्य में केवल लूट खसोट का ही काम हो रहा है. 

'राज्य को केवल लूटने का किया है काम' 

बाबूलाल मरांडी ने कहा कि 23 वर्ष के झारखंड में बीजेपी 13 वर्ष राज्य की सत्ता पर काबिज रही है. इस दौरान राज्य को विकास के पथ पर हम आगे लेकर गए, लेकिन जब सत्ता में UPA की सरकार आई तो राज्य की खनिज संपदा को लूटने का काम किया गया है. इस 23 वर्ष के झारखंड में विकास बनाम विनाश की गाथा से भरा हुआ है. झारखंड में गठबंधन की सरकार जब भी सत्ता में आई है तो इसे खोखला करने की नीति बना कर आई है.

'केंद्र सरकार ने राज्य को किया है सहयोग'

उन्होंने कहा कि हेमंत सोरेन हर जगह बोलते है कि केंद्र सरकार से सहयोग नहीं मिल रहा है, लेकिन मोदी सरकार ने जितना अन्य राज्य को सहयोग किया है. उससे कई गुना ज्यादा झारखंड को किया है. बीजेपी विकास की ही बात करती है. हेमंत सोरेन ने सत्ता में आने से पहले पांच लाख नौकरी देने का वादा किया, लेकिन नौकरी का क्या हाल है यह किसी से छुपा नहीं है.

यह भी पढ़ें : Jharkhand Weather Update: बदलेगा मौसम का मिजाज, नए साल की शुरुआत बारिश के साथ

'ED - CBI की जांच से भाग रहे सीएम' 

हेमंत सोरेन की सरकार में पत्थर, कोयला और बालू की लूट जारी है. हर दिन हजारों ट्रक कोयला, बालू और पत्थर को बाहर भेजा जा रहा है. सभी माफियाओं को सरकार का समर्थन मिला हुआ है. जब ED, CBI की जांच चल रही है तो हेमंत सोरेन भाग रहे हैं. जब कुछ किया ही नहीं तो फिर भाग क्यों रहे हैं. धनबाद में अपराधी अपना साम्राज्य कायम कर चुके हैं, और पुलिस सिर्फ हाथ पर हाथ रख कर बैठी हुई है. आय दिन कारोबारी से फिरौती की मांग की जा रही है. जब इसकी शिकायत पुलिस के पास करें तो वहां से सीधे सूचना अपराधियों तक पहुंच रही है. इसके अलावा उग्रवादियों पर भी सरकार का ढीला रवैया रहा है. 

'उग्रवादियों का उत्पात हो गया शुरू' 

उन्होंने कहा कि पलामू से उग्रवादियों का उत्पात शुरू हो गया है. कभी गाड़ी को जला दिया जाता है तो कभी किसी की हत्या कर दी जाती है. राज्य में धर्मांतरण और लव जिहाद का खेल चल रहा है. विशेष समुदाय के लोगों के द्वारा पहाड़िया, आदिवासी और हिन्दू बच्चियों को प्रेम के जाल में फंसा कर शादी कर जमीन कब्जे का खेल चल रहा है, लेकिन ऐसे मामलों में पुलिस ने चुप्पी साध रखी है.