logo-image

Jammu & Kashmir: खतरे में कश्मीर के 10 जिले, अगले 24 घंटे पड़ सकते हैं भारी

Avalanche likely to occur in 10 districts of Jammu & Kashmir : भारत के उत्तरी केंद्रशाषित प्रदेश जम्मू - कश्मीर पर बड़ा खतरा मंडरा रहा है. राज्य के 10 जिलों में एवलांचे की चेतावनी जारी की गई है. जम्मू - कश्मीर के मौसम विभाग ने 10 जिलों में कम खतरे वाले बर्फीले तूफान की चेतावनी जारी की है. जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग, बांदीपोरा, बारामुल्ला...

Updated on: 25 Mar 2023, 11:47 PM

नई दिल्ली/श्रीनगर:

Avalanche likely to occur in 10 districts of Jammu & Kashmir : भारत के उत्तरी केंद्रशाषित प्रदेश जम्मू - कश्मीर पर बड़ा खतरा मंडरा रहा है. राज्य के 10 जिलों में एवलांचे की चेतावनी जारी की गई है. जम्मू - कश्मीर के मौसम विभाग ने 10 जिलों में कम खतरे वाले बर्फीले तूफान की चेतावनी जारी की है. जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग, बांदीपोरा, बारामुल्ला, डोडा, किश्तवाड़, कुलगाम, कुपवाड़ा, पुंछ, रामबन और रियासी जिलों के लिए अलर्ट जारी किया है. जम्मू कश्मीर के JKDMA ने कहा है कि लोग सुरक्षित रहें. 

ट्विटर पर भी जारी किया गया है अलर्ट

JKDMA ने ट्विटर पर बताया है कि समुद्र तल से 3000 मीटर की ऊंचाई पर स्थित 10 जिलों में ये समस्या सामने आ सकती है. JKDMA ने उन इलाके में लोगों से कहा है कि वो सुरक्षित रहें और घर पर ही रहें. ऐसी परिस्थितियों में लोगों से सुरक्षित जगहों पर रहने की अपील की जाती है. ये चेतावनी अगले 24 घंटों के लिए जारी की गई है. जिसमें लोगों से सावधान रहने को कहा गया है. 

ये भी पढ़ें : UP BJP की नई टीम गठित, पंकज सिंह समेत 18 नेता बने प्रदेश उपाध्यक्ष, देखें पूरी List

कश्मीर में एवलांचे का बना हुआ है खतरा

जम्मू-कश्मीर ( Jammu - Kashmir ) में आधिकारिक तौर पर बताया गया है कि एवलांचे की वजह से समस्याएं बढ़ सकती हैं. बता दें कि फरवरी में एवलांचे की चपेट में आकर 2 विदेशियों की मौत हो गई थी. इसके अलावा 19 पर्यटक और दो लोकल गाइडों को बचा लिया गया था. बता दें कि एवलांचे की वजह से कश्मीर के पहाड़ी इलाकों में अक्सर आसमानी आफत बरसती रही है. प्रशासन ने इस मामले में बचाव के लिए टीमों को तैयार रखा है. 

HIGHLIGHTS'

  • जम्मू-कश्मीर पर आसमानी आफत का खतरा
  • कश्मीर के 10 जिलों में एवलांचे मचा सकता है तबाही
  • मौसम विभाग ने जारी किया 10 जिलों में अलर्ट