logo-image

Poonch Attack: G20 मीटिंग विफल करने के लिए ISI करा रही आतंकी हमले!

ISI plan to sabotage G20 meeting in Kashmir exposed : भारत दुनिया के सबसे ताकतवार 20 देशों के समूह का अध्यक्ष है. अध्यक्ष होने के नाते वो जी-20 से जुड़ी बैठकों की मेजबानी भी कर रहा है. लेकिन ये हमारे पड़ोसी देश पाकिस्तान को नागवार गुजर रहा है. भारत में जी-20 की बैठकों को नाकाम करने के लिए, खासकर कश्मीर में...

Updated on: 21 Apr 2023, 03:02 PM

highlights

  • जी-20 की सफलतापूर्वक मेजबानी कर रहा है भारत
  • कश्मीर में भी रखी गई है जी20 की महत्वपूर्ण बैठक
  • कश्मीर में टूरिज्म नहीं, आतंकवाद को बढ़ावा देना है पाक की कोशिश

नई दिल्ली:

ISI plan to sabotage G20 meeting in Kashmir exposed : भारत दुनिया के सबसे ताकतवार 20 देशों के समूह का अध्यक्ष है. अध्यक्ष होने के नाते वो जी-20 से जुड़ी बैठकों की मेजबानी भी कर रहा है. लेकिन ये हमारे पड़ोसी देश पाकिस्तान को नागवार गुजर रहा है. भारत में जी-20 की बैठकों को नाकाम करने के लिए, खासकर कश्मीर में होने वाली जी-20 बैठक को नाकाम करने के लिए उसने अपनी पूरी ताकत झोंक दी है. कश्मीर रीजन में तेजी से बढ़े आतंकी हमलों के पीछे ये जानकारी सामने आ रही है कि जी-20 की टूरिज्म को लेकर होनी वाली बैठक को विफल करने के लिए पुंछ जैसे आतंकी हमले किये गए हैं. 

खुफिया एजेंसियों ने जताई है हमलों की आशंका

खुफिया एजेंसियों ने इस बारे में रिपोर्ट दी है कि जी-20 की कश्मीर बैठक से पहले आतंकी हमलों में और भी तेजी आ सकती है, क्योंकि सीमा पार से पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई ने अपने हैंडलरों और ओजीडब्ल्यू को एक्टिवेट कर दिया है और कहा है कि वो आतंकी हमलों में तेजी लाए. ताकि जी-20 की बैठक नाकाम हो जाए. इसके लिए उसने अपने ट्रेंड आतंकियों और अब तक शांत होकर छिपे बैठे वर्कर्स को भी एक्टिव कर दिया है. इसके लिए आईएसआई ने भारतीय सुरक्षा बलों को अधिक से अधिक निशाना बनाने को कहा है, ताकि दुनिया में संदेश जाए कि कश्मीर में सबकुछ सही नहीं है. 

ये भी पढ़ें : Karnataka Elections: लिंगायत-वोक्कालिगा तो हैं ही, मुस्लिम वोटर्स भी कम नहीं प्रभाव में... जानें समीकरण

हाई प्रोफाइल टारगेट्स को निशाना बनाने के निर्देश

आईएसआई ने अपने हैंडलर्स को निर्देश दिये हैं कि वो पीपल्स एंटी फासिस्ट फ्रंट के नाम पर कश्मीर में खून खराबे को अंजाम दें और इसके लिए इसके लिए उसने लश्कर के आतंकियों को सीमा पर घुसपैठ के लिए भी तैयार कर रखा है. आतंकी सीमा पार लगातार अपनी लोकेशन बदल रहे हैं. पाकिस्तान ने इसके लिए आतंकियों को न सिर्फ खूब सारी ट्रेनिंग दी है, बल्कि उन्हें हथियारों से भी लैस कर रखा है, वो पीओके से कश्मीर के अंदर घुसपैठ के लिए हमेशा तैयार रहते हैं. उन्हें अपने कश्मीरी हैंडलर्स से इशारा पाने भर की देर रहती है. हालांकि भारतीय सुरक्षा बलों ने आतंकी मॉड्यूल्स का कमर तोड़ने में कोई कोर कसर नहीं छोड़ी है.