logo-image

Jammu Kashmir: सीमा पार से अरनिया सेक्टर में घुसपैठ की कोशिश नाकाम, BSF मार गिराया घुसपैठिया

Jammu Kashmir: कश्मीर घाटी में सुरक्षा बल सीमा पास से होने वाली हर घुसपैठ को नाकाम कर देते हैं. ऐसी ही एक घुसपैठ को कल देर रात बीएसएफ के जवानों ने नाकाम कर दिया. जिसमें एक घुसपैठिया मारा गया.

Updated on: 31 Jul 2023, 08:40 AM

highlights

  • सीमा पास से घुसपैठ की कोशिश नाकाम
  • बीएसएफ ने मार गिराया घुसपैठिया
  • अरनिया सेक्टर में कर रहा था घुसपैठ की कोशिश

New Delhi:

Jammu Kashmir: जम्मू-कश्मीर में सीमा पास से हो रही घुसपैठ की कोशिश को एक बार फिर बीएसएफ के जवानों ने नाकाम कर दिया. इस दौरान जवानों ने एक घुसपैठिए मार गिराया. दरअसल, रात करीब 1.50 बजे जम्मू-कश्मीर के आरएस पुरा के अरनिया सेक्टर में अंतरराष्ट्रीय सीमा पर एक घुसपैठिया भारतीय सीमा में घुसपैठ की कोशिश कर रहा था. तभी सीमा पर तैनात सीमा सुरक्षा बल (BSF) के जवानों को इसकी भनक लग गई और जवानों ने घुसपैठिये को मार गिराया. उसके बार सीमा पर तलाशी अभियान शुरू किया गया है.

ये भी पढ़ें: Bigg Boss OTT 2: चंद दिनों में ही बिग बॉस से बाहर हुईं आशिका भाटिया, इस खिलाड़ी को भी मिली वॉर्निंग

12 दिन पहले ही मार गिराए थे 6 घुसपैठिये

बता दें कि सीमा पार से आए दिन भारतीय सीमा में घुसपैठ की कोशिश की जाती है. लेकिन बॉर्डर पर तैनात भारतीय जवान हर घुसपैठ को नाकाम कर देते हैं. इससे पहले 19 जुलाई को भी माछिल सेक्टर में आतंकियों ने घुसपैठ की कोशिश की थी, तब सुरक्षा बलों ने छह आतंकियों को मार गिराया था.

इसके बाद से ही इलाके में सुरक्षा बर सर्च ऑपरेशन चला रहे हैं.  कश्मीर के एडीजीपी के मुताबिक, सेना, पुलिस और बीएसएफ के संयुक्त ऑपरेशन में माछिल सेक्टर में दो आतंकियों को मार गिराया. ये दोनों आतंकी LoC पर घुसपैठ की कोशिश कर रहे थे.

ये भी पढ़ें: Weather update: दिल्ली-एनसीआर समेत देश के इन राज्यों में आज बारिश की उम्मीद, ये है IMD का अलर्ट

पीओके में भी नाकाम की थी घुसपैठ की कोशिश

यही नहीं इससे एक दिन पहले ही सुरक्षाबलों ने माछिल सेक्टर के काला जंगल में चार आतंकियों को मार गिराया था. ये आतंकी पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर (PoK) से घुसपैठ की कोशिश कर रहे थे. लेकिन सुरक्षा में तैनात सेना के जवानों ने आतंकियों को मार गिराया था. जम्मू कश्मीर पुलिस के मुताबिक, सेना और पुलिस के संयुक्त ऑपरेशन में चार आतंकी मारे गए. हालांकि इन आतंकियों की पहचान नहीं हो सकी कि ये किस आतंकी ग्रुप से जुड़े थे. इस इलाके में भी सुरक्षा बल सर्च ऑपरेशन चला रहे हैं.