logo-image

Weather Update: दिल्ली NCR में मौसम का मिजाज बदला, बादल के तेज गरज के साथ बूंदाबांदी

Weather Update : दिल्ली एनसीआर (Delhi NCR) में संडे को मौसम खुशनुमा हो गया है. कई जगहों पर बादल के तेज गरज के साथ बूंदाबांदी हो रही है, जिससे लोगों को भीषण गर्मी से मुक्ति मिल गई है.

Updated on: 04 Jun 2023, 07:26 AM

नई दिल्ली:

Weather Update : दिल्ली एनसीआर (Delhi NCR) में रविवार को अचानक से मौसम का मिजाज बदल गया है. आसमान में काले बादल छाए हुए हैं. कई स्थानों पर बादल के तेज गरज के साथ बूंदाबांदी हो रही है. मौसम खुशनुमा हो गया है, जिससे लोगों को भीषण गर्मी से राहत मिली है. साथ ही तापमान में गिरावट दर्ज की गई है. देश के कई राज्यों में आज तेज हवाओं के साथ बरसात होने के आसार हैं. 

यह भी पढ़ें : Odisha Train Accident पर किसी ने उठाए सवाल तो किसी ने मांगा इस्तीफा, जानें विपक्षी दलों की प्रतिक्रिया?

देश की राजधानी दिल्ली और उसके आसपास के जिलों में रविवार तड़के से काले बादल छाए हैं. कई जगहों पर तेज गरज और हल्की हवाओं के साथ बूंदाबांदी हो रही है. जहां पिछले दिनों दिल्लीवासियों को भीषण गर्मी का सामना करना पड़ रहा था तो वहीं आज मौसम ने करवट ली और सभी को गर्मी से राहत दिला दी. भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने पूर्वानुमान में बता दिया था कि 4 जून को बारिश हो सकती है.

यह भी पढ़ें : Odisha Train Accident : बालासोर पहुंची ममता बनर्जी बोलीं- अगर ट्रेन में ये डिवाइस होता तो हादसा नहीं होता

आईएमडी के अनुसार, दिल्ली और पश्चिमी उत्तर प्रदेश समेत 21 राज्यों में आज बारिश हो सकती है, जबकि 5 राज्यों में लू का प्रकोप रहेगा. साथ ही मध्य महाराष्ट्र में बिजली के साथ ओलावृष्टि होने की उम्मीद है. इसके अलावा ही राजस्थान के अलग-अलग स्थानों पर भी आंधी-तूफान, तेज गरज और बिजली गिरने के साथ बादल बरस सकते हैं. ओडिशा, जम्मू- कश्मीर, लद्दाख, छत्तीसगढ़, अंडमान और निकोबार द्वीप समूह, केरल और माहे में बरसात होने के आसार हैं. 

आपको बता दें कि जून महीने की शुरुआत भी बारिश हुई है. मौसम के खुशनुमा मिजाज को देखकर ऐसा लग रहा है कि इस महीने से भी लोगों को भीषण गर्मी का सामना नहीं करना पड़ेगा. इसी तरह मई के अंतिम सप्ताह में दिल्ली एनसीआर समेत देश के कई हिस्सों में खूब बरसात हुई थी.