logo-image

Rain In Delhi: दिल्ली में फिर हुई झमाझम बारिश, जानें IMD का लेटेस्ट अपडेट्स, देखें Video

Rain In Delhi : देश की राजधानी में सोमवार तड़के एक बार फिर मौसम अचानक से बदल गया. दिल्ली के कई हिस्सों में तेज हवाओं के साथ झमाझम बारिश हुई. बारिश के बाद मौसम सुहाना हो गया और तापमान में भी गिरावट दर्ज की गई.

Updated on: 29 May 2023, 06:29 AM

नई दिल्ली:

Rain In Delhi : देश की राजधानी में सोमवार तड़के एक बार फिर मौसम अचानक से बदल गया. दिल्ली के कई हिस्सों में तेज हवाओं के साथ झमाझम बारिश हुई. बारिश के बाद मौसम सुहाना हो गया और तापमान में भी गिरावट दर्ज की गई. साथ ही लोगों को भीषण गर्मी से राहत मिली है. आईएमडी के अनुसार, अगले कुछ दिनों तक तूफानी मौसम रहेगा. अभी कुछ दिनों तक लू और गर्मी भी कम रहेगी. (Heavy Rain In Delhi)

यह भी पढ़ें : Twinkle Khanna Trip With Nitara : बेटी के साथ ट्रिप पर निकली ट्विंकल खन्ना, वीडियो वायरल

राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (NDMA) ने कहा है कि अगले 24 घंटों में दिल्ली एनसीआर में तेज हवाओं और गरज के साथ बारिश हो सकती है. हरियाणा के भिवानी, फरीदाबाद, फतेहाबाद, गुड़गांव, हिसार, झज्जर, महेंद्रगढ़, मेवात, पलवल, रेवाड़ी, रोहतक, सिरसा समेत कई हिस्सों में बिजली, ओलावृष्टि, गरज के साथ छींटे और तेज हवा चलने की संभावना है. साथ ही पश्चिमी उत्तर प्रदेश के भी कुछ जगहों पर बारिश होने के आसार हैं. 

आपको बता दें कि सिर्फ दिल्ली एनसीआर में ही नहीं, बल्कि देश के कई राज्यों में भी आंधी तूफान और तेज ठंडी हवाओं के साथ बारिश होने की उम्मीद है. राजधानी में पिछले दो-तीनों से रोजाना बरसात हो रही है. वहीं, राजस्थान, गुजरात और मध्य प्रदेश समेत कई राज्यों में खूब बारिश हुई है. वडोदरा में रविवार को लगातार बारिश होती रही, जिससे आईपीएल 2023 का फाइनल मैच रद्द हो गया. 

यह भी पढ़ें : New Parliament: नई संसद के लिए क्यों चुनी गई त्रिकोणाकार आकृति? आर्किटेक्ट ने बताई बड़ी वजह

दिल्ली के कुछ स्थानों में हो रही बारिश के वीडियो सामने आए हैं. वीडियो में साफ दिखाई दे रहा है कि कनॉट प्लेस, संसद मार्ग और जंतर-मंतर इलाके में तड़के तेज हवाओं के साथ जमकर बादल बरसे हैं.