logo-image

देश के लिए मेडल लाए और हमारे साथ क्या व्यवहार किया जा रहा है: विनेश फोगाट

Wrestlers Protest: दिल्ली के जंतर-मंतर पर भारतीय कुश्ती संघ के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ जारी पहलवानों के प्रदर्शन के दौरान बुधवार रात को स्थिति गंभीर हो गई

Updated on: 04 May 2023, 09:52 AM

New Delhi:

Wrestlers Protest: दिल्ली के जंतर-मंतर पर भारतीय कुश्ती संघ के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ जारी पहलवानों के प्रदर्शन के दौरान बुधवार रात को स्थिति गंभीर हो गई. इस बीच पहलवानों और दिल्ली पुलिस के बीच कहासुनी और हाथापाई की खबर सामने आई है. पहलवानों का आरोप है कि बारिश की वजह से उनके बिस्तर भीग गए थे और वो सोने के लिए फोल्डिंग पलंग लेने गए थे, लेकिन पुलिस ने उनको बीच में ही रोक लिया. इस बीच दोनों के बीच धक्कामुक्की की नौबत आ गई. घटना के बाद रात को ही प्रेस कॉन्फ्रेंस कर पहलवानों ने अपनी बात रखी. मीडिया से बात के दौरान विनेश फोगाट रोने लगीं. उन्होंने कहा कि हम वही लोग हैं जो देश के लिए गोल्ड लेकर आए हैं और हमारे साथ कैसा बरताव किया जा रहा है.

हम अपनी मान-मर्यादा की लड़ाई लड़ रहे हैं

पहलवान विनेश फोगाट ने दिल्ली पुलिस पर आरोप लगाते हुए है कि बारिश की वजह से हमारे गद्दे भीग गए थे, जिसकी वजह से सोने के लिए फोल्डिंग पलंग मंगाए थे. हम खुले आसमान के नीचे रात काटने को मजबूर हैं. हमारे पास सोने की जगह भी नहीं है. लेकिन पुलिस ने हमे फोल्डिंग पलंग नहीं लाने दिया और हमे धक्के मार-मार कर भगा दिया. विनेश ने कहा कि हम अपनी मान-मर्यादा की लड़ाई लड़ रहे हैं. क्या अब हमारे साथ अपराधियों जैसा बरताव किया जाएगा. हम वो ही हैं, जो देश के लिए सोना लेकर आए थे. अगर खिलाड़ियों के साथ यही व्यवहार होना है तो हम चाहते हैं कि कोई भी खिलाड़ी देश के लिए मेडल न लेकर आए. 

दिल्ली महिला आयोग की प्रमुख स्वाति मालीवाल ने कहा कि लड़कियों से मिलना मेरा सिर्फ हक ही नहीं मेरी ड्यूटी है। मुझे समझ नहीं आ रहा दिल्ली पुलिस मेरी ड्यूटी करने में मुझे सहयोग क्यों नहीं कर रही है। दिल्ली पुलिस गुंडागर्दी पर क्यों उतर आई है? दिल्ली पुलिस बृज भूषण को बचाने के लिए और क्या-क्या करेगी? दिल्ली पुलिस ने SC के कहने पर FIR दर्ज़ की है। अभी तक नाबालिग लड़की का बयान तक नहीं लिया गया है। बृजभूषण को गिरफ़्तार करने की जगह दिल्ली पुलिस लड़कियों को परेशान कर रही है.