logo-image

Mobile Phone Theft Gang: दिल्ली पुलिस ने किया अंतर्राष्ट्रीय मोबाइल गैंग का खुलासा, बांग्लादेश सप्लाई

Mobile Phone Theft: दिल्ली पुलिस ने मोबाइल फोन के चोरी से जुड़े एक अंतर्राष्ट्रीय गिरोह का खुलासा किया है. ये देश के बाहर फोन भेजते थे.

Updated on: 24 Sep 2023, 05:48 PM

नई दिल्ली:

Mobile Phone Theft: आप में से कई लोगों का या आपके किसी जानने वाले का मोबाइल कभी न कभी जरूर चोरी हुआ  है. कई बार पुलिस की मदद से फोन मिल जाता है. लेकिन बाकी मोबाइल का क्या होता है. इस एक बड़ा खुलासा हुआ है. पुलिस ने मोबाइल चोरी करने वाले एक इंटरनेशनल गिरोह का खुलासा हुआ है. जानकारी के अनुसार चोरों का गैंग दिल्ली के विभिन्न एरिया से लूट गए मोबाइल को पश्चिम बंगाल होते हुए इसे बांग्लादेश भेज देते थे. पुलिस को जांच में ये भी पता चला है कि इस काम में एक कुरियर कंपनी भी शामिल थी.

5 करोड़ के फोन

जानकारी के अनुसार जांच में पता चला है कि ब्लू डॉट कुरियर को एक जगह से दूसरे जगह मोबाइल पहुंचाने के लिए इस्तेमाल किया जाता था. अब तक गैंग ने कुरियर के जरिए 2240 स्मार्ट फोन देश के बाहर भेज चुके हैं. बांग्लादेश भेजे सभी फोन की कुल कीमत करीब 5 करोड़ रुपए बताया जा रहा है. दिल्ली पुलिस ने चोरी के केस में इस गैंग के तीन आरोपियों को अरेस्ट किया है. पुलिस को जांच में 112 हाई रेंज के मोबाइल फोन बरामद हुए हैं. इसके अलावा पुलिस ने पश्चिम बंगाल से भी एक आरोपी को अरेस्ट किया है. साउथ ईस्ट दिल्ली पुलिस के एंटी नारकोटिक्स विभाग की पुलिस ने  अखिल अहमद और नवाब शरीफ को संदिग्ध बैग के साथ अरेस्ट कर लिया. जब पुलिस ने जांच की तो उस बैग से 112 प्रिमियम मोबाइल फोन बरामद हुए. आरोपियों  ने बताया कि ये फोन दिल्ली एनसीआर के विभिन्न इलाकों से चोरी किए गए हैं या लोगों से छीने गए हैं.

160 से अधिक पार्सल 

पुलिस को जांच के दौरान दोनों आरोपियों ने ये खुलासा किया कि दिल्ली एनसीआर से चोरी किए गए मोबाइल को कुरियर कंपनी ब्लू डॉट के जरिए बांग्लादेश सप्लाई करते थे. दोनों ने बताया कि अब वो 160 से अधिक पार्सल कुरियर कंपनी के जरिए बांग्लादेश भेज चुके हैं. अभी तक वो 2240 मोबाइल फोन बाहर भेज चुके हैं और इन सभी फोन की कीमत करीब 5 करोड़ रुपए है. इसके साथ ही दिल्ली पुलिस ने आरोपियों की निशानदेही पर पश्चिम बंगाल से एक अन्य आरोपी साबिर सरदार को अरेस्ट किया है.