logo-image

रामलीला मैदान रैली में बोलीं कल्पना सोरेन, चारों तरफ नफरत की आग फैलाई जा रही 

रामलीला मैदान रैली में बोलीं कल्पना सोरेन, हम आदिवासियों को इस संघर्ष पर गर्व है. ये सैलाब गवाही दे रहा है कि लोकतंत्र को कुचलने के लिए  तानाशाह अपना कदम बढ़ा रहा है.

Updated on: 31 Mar 2024, 04:50 PM

नई दिल्ली:

दिल्ली के रामलीला मैदान में रविवार को I.N.D.I.A. गुट के 27 दल लोकतंत्र बचाओं रैली में शामिल हुए हैं. इस रैली में दिग्गज नेताओं ने शिरकत की. इस रैली में कांग्रेस नेता राहुल गांधी, शरद पवार और शिवसेना (UBT) के प्रमुख उद्धव ठाकरे, दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल की पत्नी सुनीता केजरीवाला के साथ झारखंड के पूर्व सीएम हेमंत सोरेन की पत्नी कल्पना सोरेन भी शामिल हुईं. कल्पना सोरेन के अनुसार, हम आदिवासियों की संघर्षों वाली कहानी है. हम आदिवासियों को इस संघर्ष पर गर्व है. ये सैलाब गवाही दे रहा है कि लोकतंत्र को कुचलने के लिए  तानाशाह अपना कदम बढ़ा रहा है. उसके खत्म करने को लेकर संकल्प लिया है. मैं भारत की 50 प्रतिशत महिला आबादी और 9 प्रतिशत आदिवासी समुदाय की आवाज बनकर आपके सामने खड़ी हूं.

ये भी पढ़ें: Loktantra Bachao Rally: 'अरविंद केजरीवाल एक सोच का नाम', रामलीला मैदान में बोले CM भगवंत मान

कल्पना सोरेन के अनुसार, आपके यहां पर उपस्थित होने से सभी को ताकत मिली है. आज संविधान में बाबा साहेब की गरंटियों को नजरअंदाज किया जा रहा है. आज के समय में बेरोजगारी और महंगाई अपने चरम पर पहुंच चुकी है. चारों तरफ नफरत की आग फैलाई जा रही है. कोई नेता इस देश में बड़ा नेता हो तो इसका मतलब नहीं कि कोई बड़ा हो जाता है. जबकि भारत की जनता सबसे बड़ी है. देश बचाना है, लोकतंत्र को अगर बचाना है तो चुनाव सही ढंग से कराना होगा.

ये भी पढ़ें: भ्रष्टाचारी कान खोलकर सुन लें, मोदी पर चाहे जितने भी हमले करो, ये मोदी है, रुकने वाला नहीं : PM

तानाशाह ताकत को उखाड़कर फेंक देना है

कल्पना सोरेन ने अपने बयान में कहा, ठीक दो माह पहले हेमंत सोरन को जेल भेजा गया है. वहीं केजरीवाल 10 दिनों से जेल में हैं. अभी तक आरोप साबित नहीं हुए हैं. आम जनता को संबोधित करते हुए कल्पना सोरेन ने कहा कि तानाशाह ताकत को उखाड़कर फेंक देना है. ये जगह रामलीला की कहानी को दर्शाती है. हमें याद रखना होगा कि भगवान श्रीराम ने युद्ध करते हुए नीति नियम और आदर्शों का पालन किया था. अपने प्रतिद्वंदियों को हराकर भी उन्हें सम्मान की दृष्टि से देखा था. आपका आशीर्वाद हम सभी को चाहिए.