logo-image

नोएडा वालों के मजे हैं! वीकेंड से मिलेगी पहले 2 दिन की छुट्टी... आदेश हुआ जारी

नोएडा में दो दिन की छुट्टी है. प्रशासन से इसे लेकर बड़ा ऐलान किया है. दरअसल 21 से 25 सितंबर तक नोएडा में यूपी इंटरनेशनल ट्रेड शो-2023 आयोजित होना है.

Updated on: 18 Sep 2023, 07:12 PM

नई दिल्ली:

नोएडा में दो दिन की छुट्टी! खबर गौतमबुद्धनगर से है, जहां जिला शिक्षा विभाग की ओर से दो दिन की छुट्टी को लेकर आदेश जारी किया गया है. इसके मुताबिक जिले में आगामी 21 और 22 सितंबर, सभी स्कूल-कॉलेज और अन्य शैक्षणिक संस्थान बंद रहेंगे. डीएम द्वारा जारी इस आदेश में बताया गया है कि, प्रशासन द्वारा ये फैसला यूपी ट्रेड इंटरनेशनल एग्जीबिशन के मद्देनजर लिया गया है. दरअसल 21 से 25 सितंबर तक नोएडा में होने जा रहे इस प्रदर्शनी के चलते, सड़कों पर जाम और वाहनों की आवाजाही में वृद्धि देखी जा सकती है, जिसे कंट्रोल करने के लिए दो दिन के अवकाश का निर्णय लिया गया है...

बता दें कि इसी के मद्देनजर गौतमबुद्धनगर जिला विद्यालय निरीक्षक की ओर से जिले के सभी सरकारी और निजी स्कूलों के प्रिंसिपल को सूचना भेज दी गई है, जिसमें आगामी 21 से 25 सितंबर तक ग्रेटर नोएडा एक्सपो सेंटर में होने जा रहे यूपी इंटरनेशनल ट्रेड शो-2023 और बुद्धा इंटरनेशनल सर्किट में आयोजित मोटो-जी को लेकर आदेश जारी किया गया है. 

छुट्टी का ऐलान...

साथ ही बताया गया है कि, इस बड़े आयोजन में शरीक होने आ रहे तमाम दर्शकों और मेहमानों को किसी तरह की कोई परेशानी जैसे भारी भीड़, कानूनी अव्यवस्था और खराब यातायात से जूझना न पड़े, इसलिए 21 और 22 सितंबर को स्कूल-कॉलेज समेत अन्य शैक्षणिक संस्थान में अवकाश का ऐलान किया गया है. हालांकि इस आदेश में ये भी इत्तला की गई है कि, तमाम शैक्षणिक संस्थान इस दौरान ऑनलाइन क्लासेज संचालित कर सकते हैं. इसके लिए छूट दी गई है. 

विदेशी होंगे शामिल...

गौरतलब है कि आगामी 21 से 25 सितंबर तक ग्रेटर नोएडा एक्सपो मार्ट में यूपी इंटरनेशनल ट्रेड शो का आयोजन होना है. जिसमें प्रतिदिन अनुमानित एक लाख से ज्यादा लोग शामिल हो सकते हैं, जिसमें बड़ी संख्या में विदेशी भी होंगे. वहीं इस कार्यक्रम में करीब-करीब 25 से 30 हजार गाड़ियां आने की भी संभावना है.  

इसके अतिरिक्त 22 से 24 सितंबर को बुद्ध इंटरनेशनल सर्किट में मोटो जीपी रेस का आयोजन होना है. खासतौर पर 24 सितंबर को भारी मात्रा में डेढ़ लाख से अधिक लोग, 50 से 55 हजार गाड़ियों के माध्यम से कार्यक्रम में शामिल होंगे. ऐसे में ट्रैफिक व्यवस्था बनाए रखना बड़ी चुनौती है.