logo-image

Delhi: मुखर्जी नगर की गर्ल्स हॉस्टल में लगी आग, 35 लड़कियों को निकाला गया सुरक्षित

Fire In Delhi : दिल्ली के कोचिंग हब माने जाने वाले मुखर्जी नगर से आगजनी की घटना सामने आ रही है. यहां गर्ल्स पीजी हॉस्टल में बुधवार की रात को अचानक से आग लग गई, जिसमें 35 लड़कियां फंसी थीं.

Updated on: 27 Sep 2023, 10:44 PM

नई दिल्ली:

Fire In Delhi : दिल्ली के कोचिंग हब माने जाने वाले मुखर्जी नगर से आगजनी की घटना सामने आ रही है. यहां गर्ल्स पीजी हॉस्टल में बुधवार की रात को अचानक से आग लग गई, जिसमें 35 लड़कियां फंसी थीं. सूचना पर फायर ब्रिगेड और पुलिस की टीम घटनास्थल पर पहुंची और आग बुझाने में जुट गई. दमकल विभाग की टीम ने करीब एक घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया. साथ ही आग लपटों में फंसी लड़कियों को भी सुरक्षित निकाल लिया गया है. 

यह भी पढ़ें : वन नेशन, वन इलेक्शन की कब सौंपी जाएंगी रिपोर्ट? जानें POCSO पर क्या बोले विधि आयोग के अध्यक्ष?

दिल्ली फायर सर्विस के अनुसार, मुखर्जी नगर इलाके में एक गर्ल्स पीजी हॉस्टल में आग लग गई. दमकल की 20 गाड़ियां घटनास्थल पर पहुंची और आग पूरी तरह से बुझा दी. वहां करीब 35 लड़कियां थीं और सभी सुरक्षित हैं. ऐसा लगता है कि आग सीढ़ियों के पास लगे मीटर बोर्ड से शुरू हुई और ऊपरी मंजिलों तक फैल गई.

दिल्ली अग्निशमन सेवा निदेशक अतुल गर्ग ने बताया कि हमें जब आग लगने की सूचना मिली तो हमने कुल 20 गाड़ी भेजी. यह ऑपरेशन करीब 1 घंटा चला और सभी बच्चियों को बचा लिया गया है और सभी बच्चियां ठीक हैं. आग सीढ़ियों पर लगे मीटर बॉक्स में शॉर्ट सर्किट के कारण लगी है. कोई बच्ची फंसी ना हो यह सुनिश्चित करने के लिए तलाशी अभियान चल रहा है.

यह भी पढ़ें : Ayodhya Ram Mandir: रामलला की प्राण प्रतिष्ठा पर नृपेंद्र मिश्रा का बड़ा बयान, जानें पीएम मोदी को लेकर क्या कहा?

DCP (उत्तर पश्चिम जिला) जितेंद्र कुमार मीना ने बताया कि करीब 7:45 पर आग लगने की कॉल आई थी जिसके बाद पुलिस और दमकल मौके पर तुरंत पहुंचे. जितने भी बच्चे प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे हैं वे सुरक्षित हैं. किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है. प्रथम दृष्टया आग लगने का कारण शॉर्ट सर्किट लग रहा है, लेकिन इसकी जांच की जाएगी. फायर सेफ्टी के उपकरणों की भी जांच की जाएगी.