logo-image

Earthquake: दिल्ली एनसीआर में लगे भूकंप के तेज झटके, अफगानिस्तान के हिंदूकुश में था केंद्र

Earthquake In Delhi NCR : दिल्ली एनसीआर समेत देश कई राज्यों में शनिवार देर रात भूकंप के तेज झटके लगे हैं. धरती हिलते ही लोग भयभीत हो गए और फटाफट घरों से निकलकर बाहर आ गए.

Updated on: 05 Aug 2023, 11:29 PM

नई दिल्ली:

Earthquake In Delhi NCR : देश में एक बार फिर भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए हैं. राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली और उसके आसपास के जिलों में अचानक से धरती हिलने (Earthquake In Delhi NCR) लगी, जिससे लोगों में हड़कंप मच गया है. भूकंप आते ही लोग अपने घरों से भागकर खुले आसमान के नीचे आ गए. काफी देर तक भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं. जम्मू कश्मीर में भी भूकंप (Earthquake In Jammu Kashmir) आया है. 

यह भी पढ़ें : Anju Nasrullah Love Story : अंजू-नसरुल्लाह पर पाकिस्तान मेहरबाज, भारत में पति भड़का और उठाया ये बड़ा कदम

दिल्ली एनसीआर में शनिवार देर रात अचानक से धरती कांपने लगी. दिल्ली और उसके आसपास के नोएडा, गाजियाबाद, फरीदाबाद जिलों में भूकंप के तेज झटके (Earthquake In Delhi NCR) लगे. घरों के पंखे, बेड से लेकर अन्य सामान हिलने लगे. ये झटके रात करीब 9 बजकर 34 मिनट पर महसूस किए गए हैं. भूकंप आते ही लोगों में अफरातफरी मच गई. लोग डर गए और अपने घरों से निकलकर बाहर आ गए. वहीं, जम्मू कश्मीर में भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं.  

यह भी पढ़ें : Tamil Nadu : सेंथिल बालाजी की मुश्किलें बढ़ीं, ED की छापेमारी में करीबी के ठिकानों से मिली ये कीमती समान

अफगानिस्तान के हिंदुकुश में भूकंप का केंद्र था. इसकी वजह से ही दिल्ली एनसीआर और जम्मू-कश्मीर में भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं.  हिंदुकुश में केंद्र होने के कारण भारत, पाकिस्तान और अफगानिस्तान तीनों देशों में धरती कांपी है. हालांकि, भूकंप की वजह से किसी भी तरह के जानमाल की हानि की कोई सूचना नहीं आई है. भूकंप (Earthquake In Delhi NCR) आने के काफी देर बाद लोग अपने घरों के अंदर गए, लेकिन अभी भी वे भयभीत नजर आ रहे हैं.