logo-image

Delhi Metro में लड़कियों ने खेली 'अश्लील होली', DMRC ने दी सफाई

दिल्ली मेट्रो में लड़कियों की अश्लील होली की एक वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रही है. इस वीडियो में दो लड़कियां मेट्रो कोच के अंदर आपत्तिजनक तरीके से होली मनाते नजर आ रही हैं.

Updated on: 25 Mar 2024, 12:56 PM

नई दिल्ली :

दिल्ली मेट्रो में लड़कियों की अश्लील होली की एक वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रही है. इस वीडियो में दो लड़कियां मेट्रो कोच के अंदर आपत्तिजनक तरीके से होली मनाते नजर आ रही हैं. इसके बाद अब दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन (DMRC) ने इस वायरल वीडियो पर प्रतिक्रिया दी है, उन्होंने कहा है कि, फिलहाल वीडियो की प्रामाणिकता की जांच की जा रही है. पहली नजर में, मेट्रो के अंदर शूट किए गए वीडियो की प्रामाणिकता भी संदिग्ध लगती है. DMRC ने वीडियो में डीपफेक तकनीक के इस्तेमाल की संभावना जताई है. 

गौरतलब है कि, इस वीडियो में दोनों लड़कियां पारंपरिक कपड़े पहनकर बेहद ही इंटीमेट अंदाज में एक-दूसरे को रंग लगाती नजर आ रही हैं. साथ ही बैकग्राउंड में पीछे मशहूर बॉलीवुड गाना 'अंग लगा दे' बज रहा है. बता दें कि, फिलहाल DMRC अपनी नीतियों के संभावित उल्लंघन के लिए इस वीडियो की जांच भी कर रही है. 

साथी यात्रियों से रिपोर्ट करने का आग्रह 

इस मामले में DMRC ने हाल ही में एक बयान जारी करते हुए कहा कि, कई अभियानों और यात्री जागरूकता अभियानों के माध्यम से, हमने यात्रियों को रील बनाने या साथी यात्रियों को असुविधा पहुंचाने वाली किसी भी गतिविधि में शामिल होने से परहेज करने के बारे में शिक्षित करने का प्रयास किया है. 

इसके साथ ही डीएमआरसी ने यात्रियों से ऐसे किसी भी फिल्मांकन की तुरंत रिपोर्ट करने का आग्रह किया. इसमें कहा गया है कि, "हम साथी यात्रियों से भी अनुरोध करते हैं कि अगर वे ऐसी शूटिंग होते देखें तो तुरंत हमें सूचित करें."