logo-image

दिल्ली: नांगलोई में मुहर्रम के जुलूस के दौरान पुलिस पर पथराव, ताजिया निकालने के दौरान झड़प

जानकारी के मुताबिक, नांगलोई इलाके में मौजूद सूरजमल स्टेडियम में ताजियों का विसर्जन किया जा रहा था. कुछ युवक स्टेडियम में घुसने की कोशिश करने लगे, पुलिस ने उन्हें रोका लेकिन वह रुके नहीं और पथराव शुरू कर दिया.

Updated on: 29 Jul 2023, 09:24 PM

नई दिल्ली:

देश की राजधानी दिल्ली में शनिवार (29 जुलाई) को मुहर्रम के जुलूस निकालने के दौरान कुछ लोगों ने पुलिस पर पथराव कर दिया. इतना ही नहीं लोगों ने बस पर भी पथराव किए और बस में तोड़फोड़ की. घटना नांगलोई इलाके की है. सूचना पर भारी संख्या में पुलिस बल तैनात है. इलाके में कर्फ्यू जैसे हालात हैं. जानकारी के मुताबिक, नांगलोई इलाके में मौजूद सूरजमल स्टेडियम में ताजियों का विसर्जन किया जा रहा था. जलसे में आए उपद्रवियों ने स्टेडियम में अंदर जाने की कोशिश की. पुलिस के जवानों ने उन्हें अंदर जाने से रोका और स्टेडियम के गेट पर ताला जड़ दिया. इसके बात पर युवकों और पुलिस के बीच बहस हो गई. गुस्साए युवकों ने पुलिस के साथ धक्कामुक्की की और पथराव शुरू कर दिया. पुलिस ने हालात को काबू करने के लिए हल्का लाठीचार्ज भी किया.  

8-9 पुलिसकर्मियों को चोटें आईं
डीसीपी हरेंद्र सिंह का कहना है कि जुलूस निकालने वाले पुलिस के द्वारा तय किए गए रूट से अलग रास्ता ले रहे थे. उन्हें रोका गया तो उनमें से कुछ लोगों ने पथराव कर दिया, पुलिस ने हालात को संभालने के लिए हल्का बल प्रयोग किया, अभी स्थिति काबू में है. घटना के दौरान पुलिस की गाड़ियों पर भी पथराव किया गया, आठ नौ पुलिसकर्मियों को मामूली चोटें आई हैं. फिलहाल माहौल गर्म होने के चलते स्थानीय मार्केट को बंद कर दिया गया है. 

यह भी पढ़ें: बंगाल के पूर्व सीएम बुद्धदेव भट्टाचार्य की तबीयत बिगड़ी, सांस लेने में तकलीफ के बाद अस्पताल में भर्ती

4 हजार से ज्यादा थी भीड़

पुलिस के सीनियर ऑफिसर के मुताबिक, मुहर्रम जुलूस के दौरान करीब 4 हजार से ज्यादा की भीड़ थी. भीड़ सूरजमल स्टेडियम में घुसने की कोशिश कर रही थी. बड़ी संख्या में आए युवकों को रोकने का प्रयास किया गया, लेकिन वह मानने को तैयार नहीं हुए और ड्यूटी पर तैनात पुलिस कर्मियों के साथ विवाद करने लगे. इसपर पुलिस ने हल्का लाठीचार्ज किया. फिलहाल इलाके में हालात सामान्य है.