logo-image

दिल्ली पुलिस ने CM केजरीवाल से तीन दिनों के भीतर मांगा जवाब, जानें क्या है मामला

पुलिस सीएम के घर पहुंची. उन्हें नोटिस थमाया. टीम मंत्री आतिशी के घर भी नोटिस देने जाएगी. 

Updated on: 03 Feb 2024, 06:00 PM

नई दिल्ली:

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल के घर शुक्रवार को दिल्ली पुलिस पहुंची थी. वहीं शनिवार को दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच की टीम सीएम के घर पहुंची. पांच घंटे बाद टीम वापास लौट गई. इस दौरान दिल्ली पुलिस ने नोटिस दिया और इसका जवाब तीन दिन में देने को कहा है. बीते दिनों सीएम केजरीवाल ने भाजपा के विधायकों के खरीद-फरोख्त के आरोप लगाया था. इसके बाद पुलिस सीएम के घर पहुंची. उन्हें नोटिस थमाया. टीम मंत्री आतिशी के घर भी नोटिस देने जाएगी. 

तीन दिनों के अंदर देना होगा जवाब  

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, सीएम आवास पर शनिवार को दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच की टीम पहुंची थी. इस दौरान टीम पांच घंटे तक वहां पर रही. बाद में क्राइम ब्रांच ने सीएम ऑफिस में नोटिस भी दिया. इस नोटिस का जवाब सीएम को अगले तीन दिनों के अंदर देना होगा. दो सवालों के जवाब मांगे गए हैं.

ये भी पढ़ें: Punjab Governor: पंजाब के गवर्नर बनवारी लाल पुरोहित ने राष्ट्रपति को भेजा अपना इस्तीफा, बताए ये कारण

1. खरीद फरोख्त के जो आरोप लगे हैं, उसे सबूत क्या हैं.  

2. वहीं सात विधायकों के नाम उजागर करने को कहा, जिनके आधार पर आरोप लगाए गए.

क्राइम ब्रांच की टीम आप सरकार में मंत्री आतिशी के घर पर भी नोटिस देगी. इसके लिए रविवार सुबह 10 बजे का समय तय किया गया है. टीम की ओर से सूचना प्राप्त हुई है कि अगर आज यानी शनिवार की रात आतिशी दिल्ली लौट आती हैं तो क्राइम ब्रांच की टीम रविवार सुबह 10 बजे उनके घर पहुंचेगी

दिल्ली में नहीं तो कहां हैं आतिशी? 

जब क्राइम ब्रांच की टीम मंत्री आतिशी के घर पर पहुंची तो पता चला कि वे चंडीगढ़ में हैं. ऐसे में दिल्ली पुलिस उनके घर नहीं पहुंची. टीम अब रविवार को उनके घर जाएगी. शुक्रवार को क्राइम ब्रांच के अफसर को केजरीवाल को नोटिस देने को लेकर उनके आवास पर पहुंचे. मगर वे यहां पर मौजूद नहीं थे.

विधायकों को तोड़ने का प्रयास हो रहा

आपको बता दें कि अरविंद केजरीवाल ने हाल ही में दावा किया था कि दिल्ली में आम आदमी पार्टी की सरकार को गिराने के लिए उनके विधायकों को तोड़ने का प्रयास  हो रहा है. इस मामले में दिल्ली क्राइम ब्रांच के अधिकारी शुक्रवार को केजरीवाल को नोटिस देने के लिए उनके आवास पर पहुंचे. मगर वे यहां पर उपस्थित नहीं थे. दिल्ली पुलिस के नोटिस में अरविंद केजरीवाल से उनकी ओर से लगाए गए आरोपों के समर्थन में सबूत पेश करने को कहा गया है.