logo-image

दिल्ली पुलिस ने हत्थे चढ़ा लश्कर का आतंकी, नई दिल्ली रेलवे स्टेशन से किया गिरफ्तार

LeT Terrorist Arrest: दिल्ली पुलिस ने मंगलवार को लश्कर-ए-तैयबा से जुड़े एक आतंकी को गिरफ्तार किया.

Updated on: 06 Feb 2024, 01:27 PM

नई दिल्ली:

LeT Terrorist Arrest: मंगलवार को दिल्ली पुलिस ने लश्कर के एक आतंकी को गिरफ्तार कर लिया. जानकारी के मुताबिक, इस आतंकी की गिरफ्तारी नई दिल्ली रेलवे स्टेशन से की गई है. बताया जा रहा है कि गिरफ्तार किया गया आतंकी जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा में सक्रिय था. पकड़े गए आतंकी के पास से पुलिस ने एक मोबाइल फोन और एक सिम कार्ड बरामद किया है. आरोपी की पहचान रियाज अहमद के रूप में हुई है. जो कुपवाड़ा में आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा मॉड्यूल का सक्रिय सदस्य था.

गिरफ्तार किया गया आरोपी रियाज अहमद एलओसी के पास से हथियार और गोला-बारूद प्राप्त करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहा था. दिल्ली पुलिस ने आगे की कार्रवाई करने के लिए जम्मू-कश्मीर के संबंधित पुलिस स्टेशन के पुलिस अधिकारियों को भी आतंकी की गिरफ्तारी के बारे में सूचना दे दी है.

पुलिस कर ही पूछताछ

बताया जा रहा है कि आरोपी एक रिटायर्ड फौजी है. वह राजधानी दिल्ली में किस मकसद से आया था इस बारे में पता लगाया जा रहा है. फिलहाल पुलिस गिरफ्तार किए गए आतंकी से पूछताछ कर रही है. बताया जा रहा है कि आरोपी रियाज अहमद एलओसी के पार से हथियार और गोला-बारूद प्राप्त करने में खुर्शीद अहमद राथर और गुलाम सरवर राथर के साथ साजिश रचने में भी शामिल था. मंगलवार को अज्ञात सूचना के आधार पर पुलिस ने उसे नई दिल्ली रेलवे स्टेशन से गिरफ्तार कर लिया.