logo-image

दिल्ली: ग्रेटर कैलाश-2 के हॉस्पिटल में लगी भीषण आग, 2 लोगों की मौत

देश की राजधानी दिल्ली के ग्रेटर कैलाश-2 इलाके से बड़ी खबर सामने आई है. यहां आज यानी एक जनवरी को नर्सिंग होम में भीषण आग लग गई है. इस दर्दनाक हादसे में दो लोगों की जलकर मौत हो गई है

Updated on: 01 Jan 2023, 09:45 AM

New Delhi:

देश की राजधानी दिल्ली के ग्रेटर कैलाश-2 इलाके से बड़ी खबर सामने आई है. यहां आज यानी एक जनवरी को नर्सिंग होम में भीषण आग लग गई है. इस दर्दनाक हादसे में दो लोगों की जलकर मौत हो गई है. हादसा इतना भयानक था कि आसपास के इलाके में हड़कंप मच गया. आग की लपटें और धुएं का गुबार दूर-दूर तक नजर आ रहा था. हादसा उस समय हुआ जब अधिकांश लोग अपने घरों में सोए हुए थे. आनन-फानन में हादसे की जानकारी पुलिस कंट्रोल रूम और दमकल विभाग को दी गई. मौके पर पहुंची दमकल विभाग की टीम ने किसी तरह आग पर काबू पाया और 6 लोगों को रेस्क्यू किया. घटना सुबह 5 बजकर 14 मिनट की बताई जा रही है. 

यह खबर भी पढ़ें- Investment Tips 2023: मात्र 74 रुपए के निवेश में बनें करोड़पति, जानें क्या है स्कीम

New Year का तोहफाः Jan Dhan खाताधारकों को मिलेंगे 10 हजार! ऐसे उठाएं योजना का लाभ

जाने क्या है आग लगने की वजह

हालांकि अभी तक आग लगने के कारणों का पता नहीं चल सका है. लेकिन बिजली के तारों में स्पार्किंग को हादसे की वजह माना जा रहा है. दक्षिण दिल्ली के पुलिस उपायुक्त चंदन चौधरी ने बताया कि 13 लोगों को सुरक्षित बाहर निकाला गया है जिसमें से एक की हालत गंभीर है जिसे मैक्स अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जितने लोगों को बचाया गया है उनमें वरिष्ठ नागरिक हैं और उनके अटेंडेंट भी हैं.