logo-image

अरविंद केजरीवाल ने ईडी के समन पर दिया जवाब, कही ये बड़ी बात

Delhi Excise Policy: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल आज भी ईडी के समक्ष पेश नहीं होंगे. क्योंकि वह बुधवार को ही विपश्यना के लिए चले गए हैं. ईडी ने उन्हें शराब घोटाले के मामले में समन भेजा था.

Updated on: 21 Dec 2023, 10:29 AM

highlights

  • आज भी ईडी के समक्ष पेश नहीं होंगे केजरीवाल
  • 10 दिन बाद विपश्यना से वापस आएंगे सीएम 
  • शराब घोटाले में ईडी ने भेजा था केजरीवाल को समन

नई दिल्ली:

Delhi Excise Policy: आम आदमी पार्टी के संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल आज भी ईडी के समझ पेश नहीं होंगे. प्रवर्तन निदेशालय ने दिल्ली में कथित शराब घोटाले के मामले में केजरीवाल को सोमवार को समन भेजा था. जिसमें उन्हें गुरुवार को ईडी के सामने पेश होने को कहा था. लेकिन इससे एक दिन पहले यानी बुधवार को ही अरविंद केजरीवाल 10 दिन विपश्यना के लिए चले गए. लेकिन इस बारे में जानकारी नहीं दी गई है कि आखिर केजरीवाल किस शहर में विपश्यना के लिए गए हैं. बता दें कि विपश्यना के लिए उन्हें मंगलवार को ही जाना था लेकिन विपक्षी गठबंधन इंडिया की बैठक की वजह से वह एक दिन बाद यानी बुधवार को विपश्यना के जा सके.

ये भी पढ़ें: निलंबित सांसदों का आज जंतर-मंतर पर प्रदर्शन, संसद से विजय चौक तक जुलूस निकालकर करेंगे विरोध

केजरीवाल का ईडी को जवाब

शराब नीति मामले में ईडी द्वारी केजरीवाल को जारी किए गए समन पर सीएम ने प्रतिक्रिया दी. अरविंद केजरीवाल ने कहा कि ईडी का ये समन भी पिछले समन की तरह अवैध है. उन्होंने कहा कि एजेंसी को इस समन को वापस लेना चाहिए. उन्होंने कहा कि ये समन राजनीति से प्रेरित है. अरविंद केजरीवाल ने कहा कि मैंने अपना जीवन ईमानदारी और पारदर्शिता के साथ जिया है. मेरे पास छुपाने के लिए कुछ भी नहीं है.

ये भी पढ़ें: राम मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा के लिए सोनिया गांधी-मनमोहन सिंह समेत इन नेताओं को मिला न्योता, 22 जनवरी को समारोह

बता दें कि इससे पहले आम आदमी पार्टी ने ईडी के इस कदम पर सवाल उठाया था. तब आप के वकील ने कहा था कि वह समन का अध्ययन कर रहे हैं और वह कानूनी रूप से उचित कदम उठाएंगे. वहीं अरविंद केजरीवाल के विपश्यना पर जाने के मामले में आप नेताओं का कहना है कि उनके जाने का कार्यक्रम पहले से ही निर्धारित था. जिसकी जानकारी सबके सामने थी.

ये भी पढ़ें: गाजियाबाद में 8 महीने बाद कोरोना की दस्तक से हड़कंप, इस शहर में मास्क लगाना हुआ अनिवार्य

2 नवंबर को भी तलब किए गए थे केजरीवाल

बता दें कि ये कोई पहला मौका नहीं है जब ईडी ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को तलब किया हो. इससे पहले इसी मामले में ईडी ने सीएम केजरीवाल को अक्टूबर में भी समन भेजा था और 2 नवंबर को एजेंसी के सामने पेश होने को कहा था. तब भी वह ईडी के सामने पेश नहीं हुए थे. नवंबर में उन्होंने विभिन्न राज्यों के विधानसभा चुनाव के प्रचार में व्यस्त होने का हवाला दिया था और पेश होने के लिए समय मांगा था. वहीं केजरीवाल के वकीनों ने दो नवंबर को ईडी के समन को गैर कानूनी करार दिया था.