logo-image

Delhi DTC Bus: महिलाओं को देख बस नहीं रोकने वाले ड्राइवर के खिलाफ सीएम केजरीवाल सख्त, किया सस्पेंड

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में केजरीवाल सरकार लगातार लोगों की सुविधा को ध्यान में रख कर कदम उठा रही है. इसी कड़ी में सीएम अरविंद केजरीवाल ने एक और बड़ा एक्शन लिया है.

Updated on: 18 May 2023, 03:14 PM

highlights

  • दिल्ली में अब गैर जिम्मेदारों की खैर नहीं
  • सीएम केजरीवाल ने उठाया सख्त कदम
  • महिलाओं के देख बस भगाने वाले ड्राइवर को किया सस्पेंड

नई दिल्ली:

Delhi DTC Bus: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में केजरीवाल सरकार लगातार लोगों की सुविधा को ध्यान में रख कर कदम उठा रही है. इसी कड़ी में सीएम अरविंद केजरीवाल ने एक और बड़ा एक्शन लिया है. ये एक्शन उस ड्राइवर के खिलाफ है जिसने महिलाओं को देख बस स्टैंड पर बस नहीं रोकी. इसको लेकर एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है. सीएम केजरीवाल ने मामले को खुद ही संज्ञान में लिया और महिला यात्रियों की परेशानियों को देखते हुए बड़ा कदम उठाया है. 

गुरुवार को खुद सीएम केजरीवाल ने इस संबंध में अपने ट्विटर हैंडल से कुछ ट्वीट किए. इसके जरिए उन्होंने मामले को बारे में जानकारी देने के साथ ही इसको लेकर उठाए गए कदम के बारे में भी जानकारी दी है. 

वीडियो किया शेयर
सीएम अरविंद केजरीवाल ने अपने ट्विटर हैंडल से एक वीडियो साझा किया. ये वीडियो तिल ब्रिज के बस स्टॉप का बताया जा रहा है. इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि धूप में बस स्टॉप पर महिलाएं बस का इंतजार कर रही हैं. जैसे ही डीटीसी की बस वहां पहुंचती है वह सिर्फ यात्री को उतारती है और अन्य यात्रियों को चढ़ाने के लिए नहीं रुकती है. महिला यात्री बस रोकने के लिए ड्राइवर को आवाज भी लगाती हैं, लेकिन ड्राइवर इस आवाज को अनसुना कर निकल जाता है. 

दिल्ली में केजरीवाल सरकार लगातार लोगों की सुविधा को ध्यान में रख कर कदम उठा रही है

ड्राइवर की इसी अनदेखी को लेकर सीएम केजरीवाल सख्त नजर आए. वीडियो को साझा करने के साथ सीएम ने इस ट्वीट पर खुद जवाब भी दिया. उन्होंने कहा- ऐसी शिकायतें आ रही है कि कुछ ड्राइवर महिलाओं के देखने के बाद भी बस नहीं रोक रहे हैं. इसकी वजह है महिलाओं के लिए सफर फ्री है. इस तरह की लापरवाही को बिलकुल बर्दाश्त नहीं किया जाएगा. 

यह भी पढ़ें - MCD Alderman Appointment Case: SC ने फैसला सुरक्षित रखा, दिल्ली सरकार से लिखित दलील जमा करने का आदेश

इतना ही नहीं सीएम अरविंद केजरीवाल ने अपने एक अन्य ट्वीट में ये भी बताया कि, लापरवाही या महिला यात्रियों की अनदेखी करने वाले ड्राइव के खिलाफ कड़ा एक्शन लिया जा रहा है. सीएम ने बताया कि, लोगों की नाराजगी जाहिर करने और महिला यात्रियों की असुविधा के चलते इस वाहन चालक को सस्पेंड कर दिया गया है. 

कोई परेशानी हो तुरंत शिकायत करें
मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बस ड्राइवर के खिलाफ एक्शन लेने के साथ ही, दिल्लीवासियों से ये अपील भी की है कि उनके सामने में ऐसा कोई मामला सामने आता है तो उसे साझा जरूर करें और किसी तरह की कोई परेशानी हो तो शिकायत भी करें. उन्होंने दिल्लीवासियों से ऐसे ही वीडियो बनाकर साझा करने की भी अपील की है. साथ ही भरोसा दिलाया है बस ड्राइवर की तरह की तुरंत एक्शन भी लिया जाएगा.