logo-image

Delhi: MCD में AAP सरकार दीपावली पर कर्मचारियों को देगी बोनस का तोहफा: CM अरविंद केजरीवाल

Delhi News : दिल्ली नगर निगम के कर्मचारियों के लिए एक गुड न्यूज है. एमसीडी की आम आदमी पार्टी (AAP) सरकार ने दीपावली पर अपने कर्मचारियों को बोनस देने का ऐलान किया है.

Updated on: 07 Nov 2023, 05:55 PM

नई दिल्ली:

Delhi News : दिल्ली नगर निगम के कर्मचारियों के लिए एक गुड न्यूज है. एमसीडी की आम आदमी पार्टी (AAP) सरकार ने दीपावली पर अपने कर्मचारियों को बोनस देने का फैसला किया है. सीएम अरविंद केजरीवाल ने मंगलवार को इसकी जानकारी साझा की है. उन्होंने शुभकामनाएं देते हुए कहा कि दीपावली पर निगम के सभी ग्रुप डी, ग्रुप सी और ग्रुप बी नॉन गजेटेड कर्मियों को 7-7 हजार रुपये बोनस दिया जाएगा, जबकि पिछले तीन साल से काम कर रहे कच्चे कर्मचारियों को 1200 रुपये मिलेगा. 

यह भी पढ़ें : Earthquake: अबतक भूकंप के लगे 14 झटके, जानें क्यों बार-बार कांपती है धरती?

सीएम केजरीवाल ने आगे कहा कि एमसीडी में जबसे हमारी सरकार बनी है, लगातार अच्छे कार्य हो रहे हैं. 14 साल बाद सभी कर्मचारियों को अब जाकर समय पर तनख्वाह मिलने लगी है. निगम के सभी कर्मचारी हमारे परिवार का हिस्सा हैं. उन्होंने कहा कि दिल्ली नगर निगम में AAP की सरकार बनने के बाद एक के बाद एक अच्छे कार्य हो रहे हैं. हम धीरे-धीरे सिस्टम को ठीक करने का प्रयास कर रहे हैं. नगर निगम में सभी कर्मचारियों को अब हर महीने वक्त पर तनख्वाह मिलने लगी है. दिल्ली के लोगों को पता है कि पहले एमसीडी के कर्मचारियों को अपनी तनख्वाह लेने के लिए धरने देने पड़ते थे. 

AAP के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने बताया कि आप की सरकार ने अब तक एमसीडी के 6 हजार से अधिक सफाई कर्मचारियों को पक्का किया है. दिल्ली के हर गली-मोहल्ले में अब साफ-सफाई होने लगी है. हमारा मानना है कि जब कर्मचारी खुश होंगे तो वो मन लगाकर जनता के लिए कार्य करेंगे. उन्होंने कहा कि सफाई कर्मचारी, चौकीदार, माली, बेलदार, वार्ड ब्वॉय, वार्ड आया, कैटल कैचर, रिक्शा कैचर, अर्दली, एलडीसी, यूडीसी के सभी कर्मियों का परिवार भी हमारे परिवार का हिस्सा है. 

यह भी पढ़ें : Telangana Election: BRS MLC कविता बोलीं- ओबीसी आरक्षण को संसद में क्यों नहीं उठाया जा रहा है?

उन्होंने आगे कहा कि मेरा निवेदन है कि आप सभी बोनस के इस पैसे अपने बच्चों के लिए मिठाई, नए कपड़े लेकर आना और अपने परिवार वालों को बोलना कि अरविंद केजरीवाल ने दीपावली पर हमारे लिए भेजवाए हैं. मैं ईश्वर से प्रार्थना करता हूं कि आपके परिवार को खूब खुशियां दें और आपके बच्चे खूब तरक्की करें. आपका परिवार स्वास्थ्य रहे. मेरी ओर से सभी कर्मियों को दीपावली की बहुत-बहुत शुभकामनाएं.