logo-image

Saket Court में महिला को मारी गोली, अरविंद केजरीवाल ने दिया ये रिएक्शन

Firing at Saket court, Delhi : इस मामले में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल का बयान आया है. उन्होंने ट्विटर पर लिखा है कि "दिल्ली में क़ानून व्यवस्था पूरी तरह से चरमरा गयी है। दूसरों के कामों में अड़चन करने और हर बात पर गंदी राजनीति करने की बजाय सबको अपने अपने काम पर ध्यान देना चाहिये. और अगर नहीं सँभलता तो इस्तीफ़ा दे देना चाहिए...

Updated on: 21 Apr 2023, 11:30 AM

highlights

  • दिल्ली के साकेत कोर्ट में फायरिंग
  • महिला पर कोर्ट परिसर में हमला
  • 4 राउंड फायरिंग से कोर्ट में दहशत

नई दिल्ली:

Firing at Saket court, Delhi : दिल्ली के साकेत कोर्ट में फायरिंग हुई है, जिसमें एक महिला को निशाना बनाया गया. इस गोलीबारी में महिला घायल हो गई. इस दौरान कोर्ट में 4 राउंड फायरिंग हुई है, जिसके बाद पूरे परिसर में दहशत फैल गई. इस हमले में घायल महिला को पुलिसकर्मियों ने अस्पताल पहुंचाया है. पुलिस ने पूरे कोर्ट परिसर की घेरेबंदी कर दी है और संदिग्ध को पकड़ने की कोशिश कर रही है. इस मामले में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल का बयान आया है. उन्होंने ट्विटर पर लिखा है कि "दिल्ली में क़ानून व्यवस्था पूरी तरह से चरमरा गयी है। दूसरों के कामों में अड़चन करने और हर बात पर गंदी राजनीति करने की बजाय सबको अपने अपने काम पर ध्यान देना चाहिये. और अगर नहीं सँभलता तो इस्तीफ़ा दे देना चाहिए ताकि कोई और कर ले. लोगों की सुरक्षा रामभरोसे नहीं छोड़ी जा सकती."

वकीलों के हुलिए में आया था हमलाकर

इस बीच, दिल्ली पुलिस ने बताया है कि महिला को एम्स में भर्ती कराया गया है. जहां गोलियां निकाली जा रही हैं. वहीं, हमलावर की पहचान कर ली गई है. महिला पर हमला करने वाला उसका पति ही है, जो कि एक हिस्ट्रीशीटर भी है. उसका महिला के साथ पैसों के लेन-देन को लेकर विवाद चल रहा है. दिल्ली पुलिस ने इस बात की पुष्टि की है कि हमलावर वकील के हुलिए में कोर्ट परिसर में पहुंचा था. हालांकि इस बात की जांच की जा रही है कि वो हथियार लेकर कैसे कोर्ट परिसर में दाखिल हो पाया. चूंकि दिल्ली की कोर्ट में सुरक्षा के कड़े इंतजाम हैं, ऐसे में हमलावर का कोर्ट परिसर में 4 गोलियां चलाना सभी को हैरान कर रहा है.

पिछले साल 24 सितंबर को रोहिणी कोर्ट में हुई थी वारदात

बता दें कि दिल्ली की कोर्ट में पहले भी कई हमले हो चुके हैं. ऐसा ही एक मामला रोहिणी कोर्ट से सामने आया था, जिसमें पिछले साल 24 सितंबर को दो हमलावर वकीलों के हुलिए में कोर्ट परिसर आ गए थे. उन हमलावरों को पुलिस मार गिराया था. हमलावरों के नाम राहुल त्यागी और जगदीप जग्गा थे, जिन्होंने गैंगस्टर जितेंदर मान उर्फ गोगी पर कई राउंड फायरिंग की थी. जितेंद्र की हमले में मौत हो गई थी, तो पुलिस ने दोनों हमलावरों को भी ढेर कर दिया था.