logo-image

11 दिन की पूछताछ...कोर्ट ने नहीं कहा दोषी तो फिर जेल क्यों? अरविंद केजरीवाल की पत्नी सुनीता ने उठाए सवाल

Delhi Excise Policy: दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को 15 अप्रैल तक के लिए न्यायिक हिरासत में भेज दिया है...सुनीता केजरीवाल ने इस पर सवाल उठाए हैं.

Updated on: 01 Apr 2024, 02:55 PM

New Delhi:

Delhi Excise Policy: दिल्ली शराब नीति से जुड़े कथित मनी लॉन्ड्रिंग केस में कोर्ट ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को 15 अप्रैल तक के लिए न्यायिक हिरासत में भेज दिया है. कोर्ट के आदेश के बाद अरविंद केजरीवाल को तिहाड़ जेल भेज दिया है. केजरीवाल को अब जेल नंबर 2 में रखा जाएगा. प्रवर्तन निदेशालय ने आज यानी सोमवार को अरविंद केजरीवाल को दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट में पेश किया. कोर्ट  में पेशी के दौरान ईडी ने अदालत ने रिमांड बढ़ाने की मांग नहीं की. ईडी की ओर से अतिरिक्त सॉलीसीटर जनरल एस वी राजू ने कहा कि अरविंद केजरीवाल से पूछताछ पूरी हो चुकी है. इसके बाद कोर्ट ने केजरीवाल को 15 अप्रैल तक के लिए न्यायिक हिरासत में भेज दिया. 

वहीं, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और AAP के राष्ट्रीय संयोजक को जेल भेजे जाने पर उनकी पत्नी सुनीता केजरीवाल ने सवाल उठाए हैं. अरविंद केजरीवाल को15 अप्रैल तक न्यायिक हिरासत में भेजे जाने पर उनकी पत्नी सुनीता केजरीवाल ने कहा कि 11 दिनों की पूछताछ हुई है. पूछताछ पूरी हो गई है. अदालत ने उन्हें(अरविंद केजरीवाल) दोषी नहीं कहा तो उनको जेल में क्यों डाला है?... उन लोगों(भाजपा) का एक ही मकसद है, चुनावों में उन्हें(अरविंद केजरीवाल) जेल में डालना. देश की जनता इस तानाशाही का जवाब देगी.

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि प्रवर्तन निदेशालय की टीम अरविंद केजरीवाल को दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट में पेश किया किया. इससे पहले ईडी ने अरविंद केजरीवाल 28 मार्च को कोर्ट में पेश किया था, जहां उनकी रिमांड को एक अप्रैल तक के लिए बढ़ा दिया गया था. आज जबकि उनकी रिमांड खत्म हो रही थी तो कोर्ट ने उनको 15 अप्रैल तक लिए न्यायिक हिरासत में भेज दिया है. दिल्ली आबकारी केस में बंद आप नेता संजय सिंह को पिछले दिनों 2 नंबर जेल से 5 नंबर जेल में शिफ्ट किया गया है. वहीं, मनीष सिसौदिया को एक नंबर जेल में रखा गया है. जबकि बीआरएस नेता के .कविता को 6 नंबर जेल में रखा गया है. सतेंद्र जैन पहले से ही 7 नंबर जेल में हैं. ईडी और सीबीआई से संबंधित कैदियों को इस सेल में रखा जाता है.