logo-image

दिल्ली में AAP ने LG के खिलाफ खोला मोर्चा, लगाए गंभीर आरोप

दिल्ली में आम आदमी पार्टी ने उपराज्यपाल विनय कुमार सक्सेना के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है. पार्टी ने गंभीर आरोप लगाते हुए उन्हें पद से हटाने की मांग की है.

Updated on: 30 Aug 2022, 08:41 AM

highlights

  • LG के खिलाफ लगाए आरोप, 1400 करोड़ रुपए का घोटाला
  • घोटाले की सीबीआई और ईडी से जांच कराने की मांग 
  • कहा, नोटबंदी के वक्त काली कमाई को सफेद किया गया

नई दिल्ली:

दिल्ली में आम आदमी पार्टी (AAP) ने उपराज्यपाल विनय कुमार सक्सेना (Vinay kumar Saxena) के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है. पार्टी ने गंभीर आरोप लगाते हुए उन्हें पद से हटाने की मांग की है. इस मांग को लेकर आप विधायकों ने रातभर विधानसभा परिसर में धरना दिया.  आप के प्रवक्ता और विधायक सौरंभ भारद्वाज का कहना है कि नोटबंदी के दौरान मौजूदा उपराज्यपाल ने खादी ग्रामोद्योग आयोग के चेयरमैन रहते हुए 1400 करोड़ रुपए का घोटाला किया. इसकी जांच होनी चाहिए. उन्होंने कहा कि वो खुद ही कहते थे कि आरोप लगें हैं तो जांच होनी चाहिए तो हम कह रहे हैं कि उपराज्यपाल पर आरोप लगे हैं तो उनके खिलाफ भी सीबीआई (CBI), ईडी (ED) की जांच हो जाए.  

आप ने राज्यपाल पर लगाए गंभीर आरोप

गौरतलब है कि दिल्ली में आप सरकार और उपराज्यपाल के बीच टकराहट बढ़ती जा रही है. इस बार आम आदमी पार्टी ने एलजी विनय कुमार सक्सेना पर आरोप लगाए हैं. आप का कहना है कि जब विनय सक्सेना खादी ग्रामोद्योग बोर्ड के अध्यक्ष थे तब उन्होंने 1400 करोड़ रुपए का घोटाला किया था. इतना ही नहीं नोटबंदी के वक्त इनकी काली कमाई को सफेद किया गया. 

ये भी पढ़ेंः गुलाम नबी बोले राहुल गांधी सिर्फ फोटो खिंचवाने और धरने के लिए अच्छे हैं, कांग्रेस के लिए नहीं

भ्रष्ट मंत्रियों को बर्खास्त करें 

उधर भाजपा के विधायक भी नई शराब नीति और शौचालय घोटाले का आरोप लगाते हुए  केजरीवाल सरकार के खिलाफ रात भर विधानसभा परिसर में धरने पर बैठे रहे। भाजपा विधायक अजय महावर के अनुसार, केजरीवाल ने शिक्षा के मंदिर को भी नहीं छोड़ा है.  शौचालयों को क्लास रूम बताकर करोड़ों रुपये डकार गए. उन्होंने भाजपा की ओर से मांग की है कि दिल्ली सरकार के दोनों भ्रष्ट मंत्रियों मनीष सिसोदिया और सतेंद्र जैन को बर्खास्त किया जाए. उन्होंने कहा कि सदन में इन मामलों को लेकर चर्चा हो और दिल्ली को जवाब दिया जाए.