logo-image

सौरभ भारद्वाज बोले, AAP को भ्रष्टाचारी साबित करने के लिए भाजपा रोज नई कहानी गढ़ रही

कैबिनेट मंत्री सौरभ भारद्वाज ने कहा, जिस चरणप्रीत को CBI ने पिछले साल गिरफ़्तार किया और कोर्ट ने जमानत दे दी, उसे अब ED ने गिरफ्तार कर लिया है

Updated on: 16 Apr 2024, 10:44 PM

highlights

  • खुद BJP के लोग इस बात को मानते हैं कि केजरीवाल को गिरफ्तार करना BJP की सबसे बड़ी गलती : सौरभ भारद्वाज
  • देश के लोग यह मानने को तैयार नहीं है कि अरविंद केजरीवाल ने कोई भ्रष्टाचार किया है : सौरभ भारद्वाज

 

नई दिल्ली:

आप के वरिष्ठ नेता एवं कैबिनेट मंत्री सौरभ भारद्वाज ने मंगलवार को एक प्रेसवार्ता में कहा कि भारतीय जनता पार्टी की सबसे बड़ी परेशानी यह है कि दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल को एक कथित शराब घोटाले में हुए भ्रष्टाचार के झूठे आरोप में गिरफ्तार करने के बावजूद देश के लोग यह मानने को तैयार नहीं है कि सीएम ने या आम आदमी पार्टी ने कोई भ्रष्टाचार किया है. उन्होंने कहा कि न केवल आम जनता बल्कि भारतीय जनता पार्टी के अंदर एक बड़ा तबका भी इस बात को स्वीकार करता है कि केजरीवाल को गिरफ्तार करना भाजपा की सबसे बड़ी गलती है. 

आम आदमी पार्टी को भाजपा भ्रष्टाचारी साबित नहीं कर सकी: सौरभ भारद्वाज 

उन्होंने कहा कि बीते दो साल से रोजाना भाजपा किसी न किसी माध्यम से आम आदमी पार्टी को भ्रष्टाचारी साबित करने को लेकर कोई नई कहानी गढ़ती जा रही है. मगर लाख कोशिशों के बावजूद आम आदमी पार्टी को भाजपा भ्रष्टाचारी साबित नहीं कर सकी. सौरभ भारद्वाज के अनुसार, बीते दो-तीन दिन से भाजपा एक नया शगुफा लेकर आई है. एक चरणप्रीत सिंह नाम के शख्स को आम आदमी पार्टी का फंड मैनेजर बताया जा रहा है. उन्होंने कहा कि भाजपा इस मामले में कुछ तथ्यों को छिपाने का प्रयास कर रही है. उन्होंने बताया कि जिस चरनप्रीत सिंह को भाजपा आम आदमी पार्टी का फंड मैनेजर बता रही है, एक वर्ष पहले सीबीआई ने इन्हें गिरफ्तार किया था.

ये भी पढ़ें: UPSC CSE Result 2023: परीक्षा पास करने के बाद किसे मिलता है कौन सा पद? जानें कौन बनता है IAS

इस मामले को लेकर उनकी गिरफ्तारी के बाद सीबीआई के जज एमके नागपाल ने चरनप्रीत सिंह को यह कहते हुए जमानत दे दी कि उनके पास अभी पर्याप्त सबूत नहीं हैं. इससे यह साबित होता है कि चरनप्रीत सिंह इस कथित शराब घोटाले में शामिल हैं. सौरभ भारद्वाज के अनुसार, एक बार फिर चरनप्रीत सिंह को अब ईडी ने गिरफ्तार कर लिया है. इस तरह से देखा जाए तो इस कथित शराब घोटाले में अरविंद केजरीवाल के बाद यही दूसरा शख्स था. उन्होंने कहा, ऐसा इसलिए हो रहा है क्योंकि इस पूरे मामले में ईडी और सीबीआई के पास एक भी साक्ष्य नहीं बचा है, जिसके आधार पर ईडी कथित भ्रष्टाचार के झूठे मामले को आगे चला सकेगी. 

चरनप्रीत सिंह की गिरफ्तारी को लेकर अहम जानकारी

सौरभ भारद्वाज ने चरनप्रीत सिंह की गिरफ्तारी को लेकर अहम जानकारी देते हुए बताया कि इसकी गिरफ्तारी इस आधार पर हुई है कि गुजरात के किसी हवाला कारोबारी ने अपनी किसी डायरी में अपने हाथ से इसका नाम लिखा हुआ है. उन्होंने कहा कि अब तक इस कथित शराब घोटाले के मामले में एक ही बात सुनने में आ रही थी कि साउथ की किसी लॉबी से पैसा दिल्ली आया और गोवा के चुनाव में वह पैसा उपयोग किया गया. उन्होंने कहा कि अगर साउथ से पैसा आया और गोवा में चुनाव के दौरान पैसे का उपयोग हुआ तो गुजरात के किसी हवाला कारोबारी ने अपनी डायरी में इस संबंध में इस व्यक्ति का नाम किस लिए लिखा है. यह बात समझ से बिल्कुल परे है. 

सौरभ भारद्वाज ने कहा कि चरनप्रीत को गिरफ्तार करने का दूसरा आधार वह एक महिला का बयान है, जिसमें उसने कहा कि गोवा में भाजपा के सीएम का चुनावी कैंपेन में वह काम कर चुकी है. सौरभ भारद्वाज ने दावा किया कि सीबीआई के रिकॉर्ड में यह बात दर्ज है. चरनप्रीत सिंह एक फ्रीलांसर है. जिन्होंने कांग्रेस और तृणमूल के साथ-साथ विभिन्न पार्टियों के अलग-अलग समय पर कैंपेन का का​म किया है.