logo-image

अरविंद केजरीवाल के मोबाइल को लेकर AAP और BJP में जुबानी जंग, ED मांग रही पासवर्ड

Delhi Liquor Policy News: दिल्ली आबकारी नीति से जुड़े कथित मनी लॉन्ड्रिंग केस में गिरफ्तार CM अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी को लेकर AAP और BJP नेताओं में जुबानी जंग शुरू हो गई.

Updated on: 29 Mar 2024, 10:37 PM

New Delhi:

Delhi Liquor Policy News:  आम आदमी पार्टी की नेता और दिल्ली सरकार में मंत्री आतिशी ने आज यानी शुक्रवार को जांच एजेंसी प्रवर्तन निदेशालय यानी ईडी पर निशाना साधा. आतिशी ने कहा कि ईडी एक राजनीतिक हथियार के रूप में काम कर रही है. आप नेता नेता ने कहा कि ईडी आम आदमी पार्टी ( AAP ) की चुनावी रणनीति को पता लगाना चाहती है. आतिशी ने आरोप लगाया कि ईडी अरविंद केजरीवाल से पूछताछ और उनके फोन की जांच के माध्यम से लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर आम आदमी पार्टी की चुनावी स्ट्रेटजी का पता लगाना चाहती है. आतिशी ने कहा कि दिल्ली में आबकारी नीति 2021-22 में लागू हुई थी, जबकि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल का फोन कुछ ही महीने पुराना है.

यह खबर भी पढ़ें- Weather Update: दिल्ली-NCR में  मौसम ने ली करवट,  तेज हवा के साथ कई इलाकों में बारिश

एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए आतिश ने दावा किया कि ईडी अरविंद केजरीवाल के मोबाइल फोन की जांच करना चाहती है. जबकि उनका मोबाइल कुछ महीने पुराना है और दिल्ली आबकारी नीति के लागू होने के समय मौजूद भी नहीं था. बावजूद इसके जांच एजेंसी अरविंद केजरीवाल से बार-बार उनसे उनके मोबाइल का पासवर्ड पूछ रही है. इससे साबित होता है कि ईडी एक जांच एजेंसी की तरह नहीं, बल्कि एक राजनीतिक हथियार के तौर पर काम कर रही है. वहीं, भारतीय जनता पार्टी ने आतिशी के बयान पर पलटवार किया है. दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा ने आतिशी पर बरगलाने का आरोप लगाया है. बीजेपी नेता ने आप नेताओं से बताने को कहा है कि अरविंद केजरीवाल और पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसौदिया इतनी जल्दी-जल्दी फोन क्यों बदलते हैं. 

यह खबर भी पढ़ें- मुख्तार आंसारी मौत केस में असदुद्दीन ओवैसी का बड़ा बयान- बताई चौंकाने वाली बात

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि आम आदमी पार्टी के संयोजक और दिल्ली की मुख्यमंत्री को ईडी ने 21 मार्च को गिरफ्तार कर लिया था. ईडी ने इस दौरान केजरीवाल के आवास से उनका पर्सनल मोबाइल फोन समेत कई इलेक्ट्रोनिक सामान भी सीज किए थे. दिल्ली आबकारी नीति से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में गिरफ्तार अरविंज केजरीवाल एक अप्रैल तक ईडी की हिरासत में रहेंगे.