logo-image

PM Modi Chhattisgarh Telangana Visit: जगदलपुर में बोले पीएम मोदी, अपराध के मामले में छत्तीसगढ़ और राजस्थान में स्पर्धा चल रही

PM Modi Chhattisgarh Telangana Visit: रेल व स्वास्थ्य जैसे अहम विभागों करीब 8000 करोड़ की परियोजनाओं का  का लोकार्पण करने वाले हैं

Updated on: 03 Oct 2023, 02:00 PM

नई दिल्ली:

PM Modi Chhattisgarh Telangana Visit:  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इन दिनों चुनावी राज्यों का तेजी से दौरा कर रहे हैं. पीएम मोदी लगातार मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, राजस्थान और तेलंगाना का दौरा करने में लगे हुए हैं. इस कड़ी में आज पीएम मोदी सबसे पहले छत्तीसगढ़ के जगदलपुर पहुंचे. पीएम मोदी ने सुबह 11 बजे जगदलपुर विमानतल पर पहुंचे. इसके साथ राजपरिवार के सदस्यों के साथ मां दंतेश्वरी के दर्शन किए. पीएम मोदी कार्यक्रम स्थल पर गए. उन्होंने 26 हजार करोड़ रुपये की विकास परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास किया. 

कांग्रेस लगातार झूठा प्रचार कर रही

छत्तीसगढ़ के जगदलपुर में भाजपा की परिवर्तन महासंकल्प रैली को संबोधित करते हुए पीएम नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस सरकार निशाना साधा. उन्होंने कहा, ‘अगर छत्तीसगढ़ को कांग्रेस ने कुछ दिया है तो केवल घोटालेबाज सरकार दी है. कांग्रेस लगातार झूठा प्रचार कर रही है. छत्तीसगढ़ में अपराध चरम पर है. ऐसे में छत्तीसगढ़ बदलाव की बात कर रहा है. पीएम मोदी ने कहा,‘छत्तीसगढ़ के जन-जन की आकांक्षाओं को पूरा करने के लिए भाजपा संकल्पित है. पीएम मोदी  ने कहा कि छत्तीसगढ़ में अपराध का बोलबाला है. अपराध के  मामले में छत्तीसगढ़ और राजस्थान में स्पर्धा चल रही है. इन हत्याओं में छत्तीसगढ़ आगे है. कांग्रेस के कारनामों से छत्तीसगढ़ त्रस्त है. चारों हो चारों तरफ भ्रष्टाचार का बोल-बाला है.

ये सरकार बचाने में लगे हुए: पीएम मोदी 

लोकार्पण व शिलान्यास कार्यक्रम में छत्तीसगढ़ का कोई भी मंत्री, सीएम  और ना ही उप मुख्यमंत्री पहुंचा. इस बात पर पीएम ने जगदलपुर के लालबाग में आयोजित परिवर्तन महासंकल्प रैली को संबोधित करते हुए, बघेल सरकार पर हमला किया. उन्होंने कहा, ‘छत्तीसगढ़ का एक भी मंत्री नहीं आया, सीएम नहीं आया. डिप्टी सीएम नहीं आया. ये आपका भला चाहते तो कार्यक्रम में हिस्सा जरूर लेते. ये सरकार बचाने में लगे हुए हैं, वे आने से डरते हैं.

भाजपा सरकार ने 5 गुना ज्यादा बजट दिया: पीएम मोदी

जगदलपुर में पीएम मोदी ने कहा, “कांग्रेस की तुलना में भाजपा सरकार पांच गुना अधिक बजट देती है. भाजपा सरकार ने ही 15 नवंबर यानी भगवान बिरसा मुंडा के जन्मदिन को जनजातीय दिवस घोषित किया. जनजातीय वर्ग के छात्रों को दी जा रही छात्रवृत्ति को  ढाई गुना किया है.”

कांग्रेस ने किसानों से झूठ बोला है: पीएम मोदी

पीएम मोदी ने कांग्रेस सरकार पर निशाना साधते हुए कहा, कांग्रेस धान की कीमत के नाम पर झूठ बोल रही है. छत्तीसगढ़ के किसानों का धान का हर दाना मोदी सरकार खरीद रही है. आज आयुष्मान भारत के तहत बस्तर सहित अन्य जगहों में हेल्थ एंड वेलनेस सेंटर आरंभ किए गए हैं. ये पहली बार वोट डालने जा रहे हैं, उन्हें एक बात    को जरूर जानना चाहिए, पहले की कांग्रेस सरकार में घोटाले की चर्चा हुआ करती थी. अब देश के गौरव की चर्चा हो रही है. 

55 हजार से ज्यादा को स्टील प्लांट से मिलेगा रोजगार

बस्तर के जगदलपुर से पीएम मोदी बोले, यहां विकसित स्टील प्लांट में  55,000 से ज्यादा लोगों को रोजगार मिलेगा. यहां पर ज्यादा इस्पात उद्योग स्थापित होंगे. इससे एक लाख से ज्यादा लोगों को रोजगार प्राप्त होगा. आने वाले सालों में “देश भर से युवाओं की भीड़ रोजगार को लेकर बस्तर पहुंचेगी.

इसके बाद पीएम तेलंगाना के दौरे पर होंगे. दोपहर के तीन बजे करीब पीएम मोदी तेलंगाना के निजामाबाद जाएंगे. यहां पर वे बिजली, रेल व स्वास्थ्य जैसे अहम विभागों करीब 8000 करोड़ की परियोजनाओं का  का लोकार्पण करने वाले हैं. इसके साथ भाजपा की बैठक को संबोधित करने वाले हैं. आपको बता दें कि 1 अक्टूबर को पीएम मोदी तेलंगाना पहुंचे थे. यहां पर पीएम ने तेलंगाना के महबूबनगर में जनसभा को संबोधित किया और चुनावी बिगुल फूंक दिया था.