logo-image

Bihar News: दिल्ली से बिहार पहुंची पहलवानों के आंदोलन की आग, महागठबंधन निकालेगा कैंडल मार्च

दिल्ली में पहलवानों के आंदोलन की आग अब बिहार भी पहुंच चुकी है. पहलवानों का महागठबंधन का साथ मिला है. इसी को लेकर महागठबंधन 3 जून यानी शनिवार को कैंडल मार्च निकालेगा.

Updated on: 02 Jun 2023, 03:20 PM

highlights

  • महागठबंधन 3 जून को कैंडल मार्च निकालेगा
  • मोदी सरकार में खिलाड़ियों के साथ हो रहा भेदभाव - सारिका पासवान
  • बीजेपी की करनी और कथनी में है अंतर - राजीव रंजन

Patna:

दिल्ली में पहलवानों के आंदोलन की आग अब बिहार भी पहुंच चुकी है. पहलवानों का महागठबंधन का साथ मिला है. इसी को लेकर महागठबंधन 3 जून यानी शनिवार को कैंडल मार्च निकालेगा. कैंडल मार्च की जानकारी देते हुए आरजेडी प्रवक्ता सारिका पासवान ने कहा कि मोदी सरकार में खेल और खिलाड़ियों के साथ भी भेदभाव हो रहा है. मोदी सरकार महिला सशक्तिकरण की बात करती है और उन्हीं का सांसद महिलाओं का और खास तौर पर महिला खिलाड़ियों का शोषण करता है. बीजेपी अपने गिरेबान में झांक कर देखे. बीजेपी दूसरे पर आरोप लगाती है, लेकिन आखिर क्या कारण है कि पोक्सो एक्ट के बावजूद उसके सांसद को गिरफ्तार नहीं किया जा रहा है. जो बताने के लिए काफी है कि इस पूरे प्रकरण में सिर्फ बृजभूषण शरण सिंह ही नहीं बल्कि बीजेपी के बड़े लोगों का भी हाथ है.

बीजेपी का पलटवार

वहीं, महिला पहलवानों के समर्थन में 3 जून को महागठबंधन के कैंडल मार्च पर बीजेपी ने पलटवार किया है. बीजेपी प्रवक्ता प्रेम रंजन पटेल ने कहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ विपक्ष को कोई भी मुद्दा मिल नहीं रहा है. इसलिए अब खिलाड़ियों की आड़ में वह पीएम मोदी पर वार कर रहे हैं. प्रेम रंजन पटेल ने कहा है कि इस प्रकरण में बृजभूषण शरण सिंह पर बकायदा FIR दर्ज हुई है. इस पूरे मामले की जांच हो रही है और जांच के बाद जो भी दोषी होगा उस पर कार्रवाई होगी.

जेडीयू नेता का बयान

वहीं, महागठबंधन के कैंडल मार्च पर जेडीयू नेता राजीव रंजन ने कहा कि बीजेपी की करनी और कथनी में जमीन आसमान का अंतर है. बीजेपी महिला सशक्तिकरण की बात करनी है और उन्हीं के पार्टी के सांसद महिला खिलाड़ियों का शोषण करता है और बीजेपी के नेताओं की चुप्पी बताने के लिए काफी है यह इसमें ना सिर्फ बृजभूषण शरण सिंह बल्कि बीजेपी के बड़े नेताओं का भी हाथ है.

यह भी पढ़ें : Supaul News: सुपौल में बदमाशों के हौसले बुलंद, लूट के दौरान व्यापारी के सिर में मारी गोली

दिल्ली में आंदोलन

आपको बता दें कि बृजभूषण शरण सिंह की गिरफ्तारी नहीं होने के खिलाफ दिल्ली में पहलवानों का आंदोलन जारी है. पिछले दिनों पहलवानों ने हरिद्वार जाकर अपने मेडल गंगा में बहाने का ऐलान किया था. हालांकि, हरिद्वार में गंगा घाट पर सभी पहलवानों को रोक लिया गया था.