logo-image

Bihar Politics: आरजेडी ने नए संसद भवन को लेकर ये क्या कह दिया !

आरजेडी ने आज एक ऐसा ट्वीट किया है. जिसके बाद बयानबाजी शुरू हो गई है. RJD ने अपने ट्विटर हैंडल पर एक तस्वीर शेयर की है. जिसमें एक ओर नये संसद भवन का चित्र है और दूसरी ओर मृतकों को रखने वाले बक्सा यानी Coffin का चित्र डाला गया है.

Updated on: 28 May 2023, 11:15 AM

highlights

  • RJD ने किया विवादित ट्वीट 
  • सुशील कुमार मोदी ने दिया जवाब 
  • इतिहास को बदलने की चल रही तैयारी - नीरज कुमार
  • कांग्रेस निकालेगी आज प्रतिरोध मार्च

Patna:

आज देश को नया संसद भवन मिल गया है. जिसका उद्घाटन खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किया. वहीं, नए संसद भवन को लेकर विरोध भी हो रहा है. 20 विपक्षी दलों ने इसके उद्घाटन कार्यक्रम का बहिष्कार किया है. जिसमें मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भी शामिल हैं. हालांकि कार्यक्रम में शामिल ना होने की उन्होंने कुछ और वजह बताई थी, लेकिन संसद भवन को लेकर उन्होंने कहा था कि इसकी जरूरत ही क्या थी. वहीं, अब आरजेडी ने एक विवादित ट्वीट किया है. जिसके बाद बवाल होना शुरू हो गया है.   

RJD ने किया विवादित ट्वीट 

दरअसल, आरजेडी ने आज एक ऐसा ट्वीट किया है. जिसके बाद बयानबाजी शुरू हो गई है. RJD ने अपने ट्विटर हैंडल पर एक तस्वीर शेयर की है. जिसमें एक ओर नये संसद भवन का चित्र है और दूसरी ओर मृतकों को रखने वाले बक्सा यानी Coffin का चित्र डाला गया है. जिस पर ये लिखा भी गया है कि 'ये क्या है?'  RJD के इस ट्वीट से JDU ने दरकिनार कर लिया है. वहीं, अब बीजेपी RJD पार्टी पर निशाना साध रही है. 

सुशील कुमार मोदी ने दिया जवाब 

बीजेपी नेता सुशील कुमार मोदी ने भी जवाब देते हुए एक ट्वीट किया है. उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा कि 'RJD ने अपने ट्विटर हैंडल पर एक ओर नये संसद भवन का चित्र और दूसरी और मृतक को रखने वाले बक्सा यानी coffin का चित्र डाला है. पहला चित्र भारत का भविष्य है और दूसरा चित्र RJD का भविष्य है. भारत के गौरव दिवस पर इतनी शर्मनाक हरकत आरजेडी और जदयू ही कर सकता है.'
 
'इतिहास को बदलने की चल रही तैयारी' 

JDU प्रवक्ता नीरज कुमार ने कहा कि नए संसद भवन के नाम पर देश के इतिहास को बदलने की तैयारी चल रही है. वीर सावरकर के जन्मदिन अवसर पर संसद का उद्घाटन हो रहा है. अब तक देश के अंदर आज़ादी बाद 2416 से अधिक मंदिरों को तोड़ने का माथे पर कलंक लेने वाले आदरणीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी ने सेंट्रल हॉल की भूमिका को खत्म कर दिया क्योंकि वहां पंडित नेहरू, सरदार पटेल, भीमराव अंबेडकर को याद किया जाता था. 

यह भी पढ़ें : फर्जी सिपाही बनकर यात्रियों से वसूलता था पैसे, रंगेहाथों हुआ गिरफ्तार

कांग्रेस निकालेगी प्रतिरोध मार्च

दूसरी तरफ नए संसद भवन के उद्घाटन में राष्ट्रपति को नहीं बुलाए जाने की वजह से 20 दलों ने उद्घाटन समारोह का बहिष्कार किया है. जिसको लेकर कांग्रेस आज बीजेपी के नीति का विरोध करते हुए प्रतिरोध मार्च निकालेगी. कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अखिलेश सिंह के नेतृत्व में आज पटना में प्रतिरोध मार्च निकाला जाएगा.