logo-image

बिहारी श्रमिकों के साथ हिंसा: चेन्नई पहुंची बिहार सरकार की विशेष टीम, मामले की जांच कर CM नीतीश को देगी रिपोर्ट

तमिलनाडु में बिहार के श्रमिकों के साथ हिंसा के मामले की जांच करने के लिए बिहार सरकार द्वारा गठित की गई स्पेशल टीम जांच के लिए चेन्नई पहुंच चुकी है.

Updated on: 05 Mar 2023, 04:59 PM

highlights

  • तमिलनाडु में बिहार के श्रमिकों के साथ बर्बरता का मामला
  • बिहार सरकार की विशेष टीम पहुंची चेन्नई
  • जांच पूरी कर सीएम नीतीश को रिपोर्ट सौंपेगी टीम

Patna:

तमिलनाडु में बिहार के श्रमिकों के साथ हिंसा के मामले की जांच करने के लिए बिहार सरकार द्वारा गठित की गई स्पेशल टीम जांच के लिए चेन्नई पहुंच चुकी है. टीम अब प्रभावित इलाकों का दौरा करेगी और जांच रिपोर्ट बनाकर बिहार के सीएम नीतीश कुमार को देगी. टीम में शामिल ग्रामीण विकास विभाग के सचिव बाला मुरुगन डी ने चेन्नई पहुंचने पर कहा कि हम लोग यहां तमिलनाडु सरकार के शीर्ष अधिकारियों से मिलने के लिए पहुंचे हैं और यहां काम करने वाले बिहार के लोगों को इस बात के लिए आश्वस्त करने आए हैं कि बिहार सरकार उनके लिए हर वो कदम उठाएगी जो उनकी सुरक्षा के लिए जरूरी है. 

मुरुगन डी ने कहा कि हमें तमिलनाडु सरकार से पूरा समर्थन मिल रहा है. अब हम उन सभी प्रभावित इलाकों का दौरा करेंगे जहां की घटनाएं सामने आई हैं. उन्होंने ये भी कहा कि उन सभी जगहों पर बिहार सरकार की टीम जाएगी जहां बिहार के श्रमिक रहते हैं और काम करते हैं. बताते चलें कि बिहार सरकार ने जिन चार अधिकारियों को भेजा है उनमें दो अधिकारी मूल रूप से तमिलनाडु के रहने वाले हैं. बिहार सरकार द्वारा चार सदस्यीय टीम तमिलनाडु भेजी गई है. टीम जांच पूरी करके जांच रिपोर्ट सीएम नीतीश को देगी.

ये भी पढ़ें-तमिलनाडु में बिहारी मजदूरों पर हमला: अपने बयान से तेजस्वी का यू टर्न, कहा-'जांच रिपोर्ट के आधार पर होगी कार्रवाई'

अपने बयान से तेजस्वी का यू टर्न

तमिलनाडु में बिहार के श्रमिकों के साथ हो रही बर्बरता के मामले में विधानसभा में अपने दिए गए बयान से डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने किरकिरी होने के बाद अब पलटी मार ली है. तेजस्वी यादव ने कहा कि मामले को लेकर बिहार सरकार गंभीर है और इसलिए ही सीएम नीतीश कुमार ने तमिलनाडु में प्रभावित क्षेत्रों में जांच के लिए टीम भेजी है. टीम जो भी जांच रिपोर्ट देगी उसके आधार पर कार्रवाई की जाएगी. साथ ही डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने कहा कि तमिलनाडु पुलिस के डीजीपी के बयान के बारे में उन्होंने विधानसभा को अवगत कराया था. तेजस्वी ने कहा कि उन्होंने बीजेपी नेताओं से भी और खासकर नेता प्रतिपक्ष विजय सिन्हा से भी ये अनुरोध किया था कि अगर कुछ जानकारियां उनके पास श्रमिकों पर बर्बरता से जुड़ी है तो उसे साझा करें. बिहार सरकार श्रमिकों की समस्या को लेकर गंभीर है और जांच टीम को भेजा गया है.