logo-image

जहानाबाद: छापेमारी करने गई उत्पाद टीम पर ग्रामीणों का हमला, 4 पुलिसकर्मी घायल

जहानाबाद जिले में उत्पाद टीम पर ग्रामीणों ने लाठी डंडों व पत्थरों से हमला किया है.

Updated on: 05 Dec 2022, 09:57 PM

highlights

. अवैध शराब कारोबार की सूचना पर पहुंची थी टीम

. ग्रामीणों के हमले में 4 पुलिसकर्मी भी घायल

. पुलिस वाहन को भी ग्रामीणों ने किया क्षतिग्रस्त

Jehanabad:

बिहार में शराबबंदी कानून लागू है और उत्पाद विभाग लगातार शराब माफियाओं और शराब पीनेवालों के खिलाफ कार्रवाई कर रहा है. कुछ लोगों को ये कार्रवाई अच्छी नहीं लगती और वह उत्पाद टीम पर हमला बोल रहे हैं. ताजा मामले में एक बार फिर से सूबे के जहानाबाद जिले में उत्पाद टीम पर ग्रामीणों ने लाठी डंडों व पत्थरों से हमला किया है. ग्रामीणों के हमले में 4 पुलिसकर्मियों को गंभीर चोटें आई हैं. घटना घोसी थाना क्षेत्र के गोपालगंज-मुसहरी टोला की है, जहां उत्पाद विभाग की टीम शराब की तस्करी होने की सूचना पर रविवार देर शाम छापेमारी करने के लिए गई थी. पुलिस को आता देख ग्रामीणों में भगदड़ सी मच गई और इस दौरान एक गर्भवती महिला घायल हो गई.

गर्भवती महिला के घायल होने से गुस्साए ग्रामीणों ने पुलिस पर हमला बोल दिया और पुलिस वाहन को भी क्षतिग्रस्त कर दिया. नतीजन पुलिस को वापस लौटना पड़ा. ग्रामीणों के आक्रोश को देखते हुए उत्पाद विभाग की टीम दोबारा आज दलबल के साथ गांव पहुंची ही थी कि ग्रामीणों ने एक बार फिर ईट पत्थरों से हमला बोल दिया. ग्रामीणों द्वारा किए गए हमले में 4 पुलिस कर्मियों को चोटें आई. ग्रामीणों के हमले में घायल चारों पुलिसकर्मियों को उपचार के लिए पीएचसी में भर्ती कराया गया है.

इसे भी पढ़ें-लालू के करीबी डॉ. अखिलेश प्रसाद सिंह बने बिहार कांग्रेस के नए अध्यक्ष

मामले में उत्पाद अधीक्षक नित्यानंद प्रसाद का कहना है कि शराब को लेकर छापेमारी करने गयी टीम पर ग्रामीणों ने पूरी प्लानिंग के साथ ईट पत्थरों से हमला किया. पुलिस वाहन को भी ग्रामीणों ने क्षतिग्रस्त कर दिया, जिसके बाद आज जहानाबाद, अरवल उत्पाद विभाग एवं एंटी लिकर फोर्स के साथ-साथ घोसी थाने की पुलिस भी संयुक्त रूप से छापेमारी करने पहुंची थी लेकिन ग्रामीणों ने टीम पर हमला कर दिया. हालांकि, एक शराब कारोबारी को गिरफ्तार किया गया है और पूछताछ की जा रही है. 

रिपोर्ट: पवन कुमार