logo-image

तेजस्वी अपनी पूरी संपत्ति गरीबों में बांट दें, नहीं तो गिरफ्तारी तय : बचौल

लालू यादव के परिवार पर ईडी की कार्रवाई को लेकर बीजेपी नेता हरी भूषण ठाकुर बचौल ने बड़ा बयान दिया है.

Updated on: 13 Mar 2023, 12:37 PM

highlights

  • CBI-ED की कार्रवाई को लेकर BJP का बहुत बड़ा दावा 
  • ललन सिंह के द्वारा उपलब्ध दस्तावेज के आधार पर एक्शन
  • लालू परिवार के खिलाफ CBI-ED का हुआ है एक्शन

Patna:

लालू यादव के परिवार पर ईडी की कार्रवाई को लेकर बीजेपी नेता हरी भूषण ठाकुर बचौल ने बड़ा बयान दिया है. जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह के द्वारा उपलब्ध दस्तावेज के आधार पर सीबीआई और ईडी की कार्रवाई हो रही है. बीजेपी विधायक ने कहा कि तेजस्वी यादव यह बताएं कि इतने कम उम्र में इतनी संपत्ति उनको कहां से आई? भूषण ठाकुर ने कहा कि अभी भी समय है वह अपनी गलती मानते हुए पूरी संपत्ति गरीबों में बांट दें तभी वह बच सकते हैं, नहीं तो उनकी गिरफ्तारी तय है.

सख्त कार्रवाई कर सकती ईडी 

आपको बता दें कि जमीन देकर रेलवे में नौकरी लेने वालों पर ईडी अब सख्त कार्रवाई कर सकती है. सीबीआई और ईडी अपनी जांच का दायरा बढ़ाने लगी हैं और इसी मामले में उनसे पूछताछ की तैयारी की जारी है. जिन लोगों पर रेलवे में जमीन देकर नौकरी लेने का आरोप है उन लोगों से पूछताछ की जाएगी. ईडी के रडार पर करीब 10 लोग हैं और इनके नाम सीबीआई की प्राथमिकी में भी हैं.

बीजेपी ने नीतीश को घेरा

वहीं, इस मामले पर बीजेपी का आरोप है कि बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार हमेशा से यह चाहते रहे हैं कि लालू प्रसाद यादव और उनके परिवार पर भ्रष्टाचार को लेकर दबिश और जांच की कार्रवाई होती रहे. बीजेपी प्रवक्ता अजफर शम्सी ने कहा कि हमारे प्रदेश अध्यक्ष का यह आरोप बिल्कुल सही है कि मुख्यमंत्री जब बीजेपी के साथ थे तब भी उनका जोर इस बात को लेकर रहता था कि लालू यादव के परिवार पर जांच का शिकंजा कसा जाए और आज जो परिस्थिति बन रही है वह भी उनके अनुकूल ही बन रही है. जितनी ज्यादा यह दबिश बनेगी उससे फायदा नीतीश कुमार को मुख्यमंत्री बने रहने में होगा.

RJD विधायक का आरोप

वहीं, इस मामले पर RJD विधायक ने लालू प्रसाद यादव के परिजनों को ED और सीबीआई के माध्यम से केंद्र सरकार परेशान करने का आरोप लगाया है. RJD विधायक अख्तरुल इस्लाम शाहीन का कहना है कि महागठबंधन से जदयू को अलग करने के लिए बीजेपी इन केंद्रीय संस्थाओं का दुरुपयोग कर रही है. आरजेडी विधायक ने कहा कि लालू प्रसाद यादव की गर्भवती बहू को एवं छोटे-छोटे बच्चों को परेशान किया जा रहा है. बिहार की जनता सब कुछ देख रही है. केंद्र की सरकार एवं बीजेपी के सबसे बड़े नेता नरेंद्र मोदी से तेजस्वी यादव डरने वाले नहीं हैं. 2020 के विधानसभा चुनाव में भी खा चुके हैं. 2024 के लोकसभा चुनाव में बीजेपी को इसका नतीजा भुगतना पड़ेगा.

यह भी पढ़ें: बिहार विधानमंडल बजट सत्र आज से शुरू, BJP तेजस्वी को बनाएगी निशाना